GMCH STORIES

जिला कलक्टर ने ली पर्यटन विकास समिति की बैठक

( Read 8485 Times)

24 Mar 17
Share |
Print This Page
जैसलमेर । जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने आयुक्त नगरपरिषद को निर्देश दिये कि वे दुर्ग में दुर्ग में वाहनों पर स्टीकर लगाने, दुर्ग में अनाधिकृत वाहनों की रोकथाम करानें, कन्वेंशन सेन्टर के प्रस्ताव तैयार कराने की कार्यवाही पर जोर दिया। उन्होंनें शहर के सौन्दर्यकरण के लिए विशेष कार्य योजना बनाकर उसको अमलीजामा पहनानें के निर्देश दिये। उन्होंनें आयुक्त को निर्देश दिए कि वे गडीसर चौराहें के सौन्दर्यकरण के लिए बीएसएफ से सम्फ कर आवश्यक कार्यवाही करावें। वहीं सभी चौराहों के सौन्दर्यकरण के लिए आवश्यक कार्य करें।
***** जिला कलक्टर शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक में यह निर्देश दिए। बैठक में नगरपरिषद सभापति श्रीमती कविता खत्री, पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, उपख्ंाड अधिकारी रणसिंह, सचिव नगर विकास न्यास बी.एल.रमण, इन्टेक को-कन्वीनर वीरेन्द्रसिंह, जैसलमेर विकास समिति के सचिव चन्द्रप्रकाश व्यास, सहायक वन संरक्षक बी.एल.यादव, सहायक पर्यटन अधिकारी खेमेन्द्रसिंह जाम, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मनीराम मीणा, प्रारम्भिक बंशीलाल रोत, अधिशाषी अभियंता जलदाय पराग स्वामी, महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र सैनी, नेहरू युवा केन्द्र के राजेन्द्र पुरोहित उपस्थित थे।
***** जिला कलक्टर ने शहर में संचालित सुलभ शौचालयों की नियमित रूप से साफ-सफाई कराने, डेडानसर मैदान म सुविधाओं को विकसित कराने के निर्देश दिए। उन्होंनें एयरपोर्ट रोड से बाडमेर चौराहा रोड तक सडक को चौडी कराने के लिए आवश्यक कार्यवाही कराने पर जोर दिया। उन्होंनें कनोई से खाभा सडक जो क्षतिग्रस्त है उसकी मरम्मत कराने के लिए पीडब्ल्यूडी को आवश्यक कार्यवाही के लिए पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिए। उन्होंनें सोनार दुर्ग एवं पूनम स्टेडियम के बीच जो मोबाईल टावर लगे है उसकी उंचाई का कम कराने के लिए उपखंड अधिकारी, उप अधीक्षक पुलिस एवं आयुक्त नगर परिषद को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंनें दुर्ग में बिजली एवं टेलीफोन के तारों को भूमिगत कराने के लिए आयुक्त को विद्युत एवं टेलीफोन विभाग से आवश्यक कार्यवाही करानें के निर्देश दिए। उन्होंनें गडीसर झील में टूटी प्राचीन छतरियों के जीर्णोद्वार की कार्यवाही करानें के निर्देश दिए।
***** समिति सदस्य वीरेन्द्रसिंह ने शहर में संचालित सुलभ शौचालयों की उचित सफाई कराने, कुलधरा व डेढा के बीज जसेरी तालाब जहां बर्डस् विचरण करते है वहां पर तालाब से अवैध रूप से पानी ले जाने वालें टैंकरों को बंद करानें की आवश्यकता जताई। उन्होंनें खाभा से कनोई की तरफ जाने वाली सडक में जहां अधिक घुमाव है वहां पर साईन बोर्ड लगाने की सलाह दी ताकि दुर्घटना कम हों।
सहायक पर्यटन अधिकारी खेमेन्द्रसिंह जाम ने बताया कि खुहडी रोड को चौडा करने के लिए भारत माला में प्रस्ताव शामिल किया गया है। इस संबंध में जिला कलक्टर ने संबंधित विभाग से इसकी वास्तविक जानकारी लेने के निर्देश दिए। बैठक में पर्यटन विकास के संबंध में विस्तार से समीक्षा की गई।
----०००----


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like