GMCH STORIES

जैसलमेरगरिमापूर्वक मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

( Read 4996 Times)

19 Jan 17
Share |
Print This Page

जैसलमेर जिले में राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पूर्ण गरिमा के साथ उत्साह पूर्वक मनाया जाएगा। जिला स्तरीय समारोह शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा, जहां मुख्य अतिथि द्वारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का झंडारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली जाएगी।
गणतंत्र दिवस समारोह के संबध में जिला कलेक्टर मातादीन शर्मा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक लेकर अब तक की तैयारियां की समीक्षा की। उन्होंनें सभी व्यवस्थाओं के लिए नियुक्त प्रभारी अधिकारियों को तय समय में सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंनें गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर आयोजित होने वाले विविध कार्यक्रमों की रूपरेखा पर बिन्दुवार चर्चा की। जिला कलक्टर शर्मा ने निर्देश दिए कि सभी प्रभारी अधिकारी उन्हें सौपे गए दायित्व का निर्वहन पूर्ण जिम्मेदारी तथा गंभीरता के साथ समय पर करें।
जिला कलक्टर शर्मा ने गणंतत्र दिवस के अवसर पर आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए की वे राष्ट्रीय पर्व की गरिमा को ध्यान में रखते हुए सभी कार्यक्रमों को अंजाम दें। उन्होंने गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदर्शित की जाने वाली झांकियों के लिए तैयारी करने एवं झाकी के विषय के चयन पर विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए।
बैठक में सामुहिक व्यायाम प्रदर्शन, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के रिहर्सल पर विस्तार से चर्चा की गई। जिला कलक्टर ने सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थानीय कलाकारों को प्राथमिकता देने तथा जिले की कला एवं संस्कृति तथा इतिहास से संबंधित कार्यक्रमों को समाहित करने की हिदायत दी। उन्होंनें संबंधित अधिकारियों को निर्धारित समय पर ही रिहर्सल पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही खेल कूद प्रतियोगिता के संबंध में भी चर्चा की । गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन एवं नगर परिषद् के साथ बॉलीबाल का मैच आयोजित होगा।
इससे पूर्व अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी ने बताया कि २६ जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रातः ७ बजे से ८ बजे तक जैसलमेर नगर में स्थित शिक्षण संस्थाओं में अध्यनरत छात्र-छात्राओं द्वारा प्रभात फेरी निकाली जायेगी और विद्यालयों से नगर के मुख्य मार्गो से होते हुए विद्यार्थी शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में पहुचेगें। समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा प्रातः ९ बजे शहीद पूनम सिंह स्टेडियम ध्वजारोहण किया जायेगा। वे परेड का निरक्षण करेगे। दोपहर में खेल प्रतियोगिता होगी तथा सायं को स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगा।
बैठक में पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news , Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like