GMCH STORIES

जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणों को प्राथमिकता से निस्तारित करें-जिला कलक्टर

( Read 8878 Times)

09 Dec 16
Share |
Print This Page
जैसलमेर । जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण कर परिवादियों को समय पर राहत पंहुचावें। उन्होंनें समिति में दर्ज १३ प्रकरणों पर विस्तार से समीक्षा की एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा आवश्यक कार्यवाही करने के बाद ४ प्रकरणों को निस्तारण समिति स्तर से कर दिया गया। बैठक में जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, नगरपरिषद श्रीमती कविता खत्री, अतिरिक्त जिला कलक्टर के.एल.स्वामी, उपखंड अधिकारी कैलाशचन्द्र शर्मा,समिति सदस्य कमल ओझा के साथ संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
जिला कलक्टर शर्मा ने परिवादी अकलों देवी, रमण सिंह, श्रीमती संतोष, श्रीमती मोहनी देवी, महेन्द्रसिंह के मामले में नगरपरिषद सभापति को कहा कि वे इन मामलों में अलग से समीक्षा करके इनका निस्तारण २ माह में करावें। बैठक में परिवादी समरथाराम के मामले में जलदाय विभाग द्वारा आवश्यक कार्यवाही करने पर समिति स्तर से प्रकरण निस्तारित कर दिया गया। इसी प्रकार परिवादी श्रीमती मथरी देवी के मामले में पुलिस विभाग द्वारा आवश्यक कार्यवाही करने, शेराराम भील के मामले में अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा बकाया भुगतान करने, परिवादी रेखा, शकुंतला के मामले में चिकित्सा विभाग द्वारा इन यशोदाओं को मानदेय की राशि का भुगतान करने, परिवादी बाबूराम के मामले में उपनिवेशन विभाग द्वारा मांगी गई नकल उपलब्ध कराने पर ये प्रकरण समिति स्तर से निस्तारित कर दिए गए।
जिला कलक्टर ने परिवादी अली खां भीखोडाई के मामले में अधीक्षण अभियंता वाटरशेड को १० दिवस में प्रकरण की जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार परिवादी सुशील कुमार पुरोहित के मामले में शिक्षा विभाग के अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल ने खुईयाला में सहकारी बैंक से नरेगा श्रमिकों को समय पर भुगतान कराने, राघवा में बीएडीपी में नलकूप प्रस्तावित करने की आवश्यकता जताई। समिति सदस्य कमल ओझा ने रीको कॉलोनी में सडकों पर किए गए अतिक्रमण हटाने, रोडलाईट की व्यवस्था कराने की बात कहीं।
अतिरिक्त जिला कलक्टर स्वामी ने बैठक में समिति में दर्ज एक-एक प्रकरण को विस्तार से देखा एवं उसमे विभागों द्वारा की गई प्रगति की जानकारी दी। पुलिस उप अधीक्षक एससीएसटी सैल वीरेन्द्रसिंह ने जिलें की कानून व्यवस्था पर प्रकाश डाला वहीं जिला रसद अधिकारी औंकारसिंह कविया ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली पर प्रकाश डाला।
राजस्थान सम्फ पोर्टल में बकाया प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करें
**** जिला कलक्टर शर्मा ने बैठक में राजस्थान सम्फ पोर्टल के प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा की एवं संबंधित अधिकारियों को कडे निर्देश दिए कि वे बकाया प्रकरणों का गंभीरता के साथ शीघ्र निस्तारण करने की कार्यवाही करें। उन्होंनें एडोप्टर्स को निर्देश दिए कि वे भी निस्तारित प्रकरणों का सत्यापन शीघ्र करावें इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें। उन्होंनें विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पेंशन के जो प्रकरण सत्यापन करने थे उनको सत्यापित करके उनकी पुनः पेंशन चालू करें।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like