GMCH STORIES

जिला कलक्टर शर्मा से मिलें विधान सभा केरल की युवा कल्याण कमेटी के सदस्य

( Read 6643 Times)

07 Dec 16
Share |
Print This Page
जैसलमेर, विधान सभा केरल की युवा कल्याण कमेटी टी०वी०राजेश की अध्यक्षता में जिले में चल रही युवा गतिविधियो की देखने को आए दल ने जिला कलक्टर मातादीन शर्मा के साथ बैठक आयोजित कर उनसे इस सीमावर्ती जिले के बारे में विस्तार से चर्चा की जिसमें यहा के युवाओ के लिए रोजगार के अवसर, के साथ ही उनसे जुडे विषयो पर बात की ।
जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने कमेटी को बताया कि जिले में युवाओ के लिए कई रचनात्मक गतिविधियॉ आयोजित हो रही है तथा यहा के युवा बहुत ही शांत व प्रसन्नचित के है। युवाओ के लिए कृषि पशुपालन के साथ ही टूरिस्ट,सोलर एनर्जी,पवन उर्जा,पत्थर व्यवसाय में रोजगार के आयाम खुले हुए है । इसी के साथ अब यहा शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाए भी अच्छी मात्रा में उपलब्ध है। उन्होंनें कमेटी के सदस्यों को स्मृति चिन्ह् भेंट कर उनका अभिनन्दन किया।
कमेटी के अध्यक्ष ने बैठक में बताया कि वे यहॉ के युवाओ से मिल कर बहुत ही अच्छा महसुस कर रहे है जो कि दूर दराज इलाको में रहते हुए भी सक्रिय व जागरूक है साथ ही वे सरकारी योजनाओ की जानकारी स्वंय रखते हुए उसे आगे पहुचाने का कार्य कर रहे है। इससे पूर्व कमेटी ने शहर का भम्रण कर यहॉ की हवेलिया, भव्य इमारतो,व रहवासी सोनर किले का देखकर भाव विभोर हो गये। उन्होने सम जाकर ग्रामीण युवा मंडल के सदस्यो से भी चर्चा की। जहॉ उनका स्वागत युवा मंडल सम के अध्यक्ष अमरा राम ने किया। इसी दौरान कमेटी ने यहॉ के सामाजिक रीति रिवाजो से रूबरू होते हुए यहॉ के शादी समारोह को भी नजदीक से देखकर यहॉ की परम्परा गत जीवन शैली को देखा।
भ्रमण के दौरान कमेटी ने यहॉ के विधायक छोटु सिंह भाटी, जिला प्रमुख अंजना मेधववाल,जन प्रतिनिधि रूपाराम धणदै,अशोक तंवर,उम्मेद ंसह,राजावत, आदि से मिलकर जिले के हालत जाने। जिला प्रशासन के निर्देशानुसार इस कमेटी को युवा गतिविधियो से अवगत कराने हेतु जिला खेल अधिकारी लक्ष्मण ंसह तंवर व नेहरू युवा केन्द्र के राजेन्द्र पुरोहित ने पुरे भ्रमण के समय इनके साथ रहकर माननीय सदस्यो को नेहरू युवा केन्द्र के कार्यक्रमो व खेल गतिविधियो के बारे में अवगत कराया।
इसी दौरान कमेटी सदस्यो ने खेलो इंडिया कार्यक्रम में खिलाडयो के पुरस्कार वितरण समारोह में भी शिरकत की।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like