GMCH STORIES

सभी सूत्रों में “ए“ श्रेणी अर्जित करें-जिला कलक्टर

( Read 14145 Times)

19 Oct 16
Share |
Print This Page
जैसलमेर । जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने बीस सूत्री कार्यक्रम से जुडे अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बीसूका के रेटिंग वाले सभी सूत्रों में मासिक लक्ष्य के अनुरूप उपलब्धि अर्जित कर “ए“ श्रेणी प्राप्त करें। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि इस कार्यक्रम के प्रति गंभीरता रखते हुए समयबद्व उपलब्घि अर्जित करने में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें। उन्होंने विशेष रूप से अनुसूचित जाति/जनजाति सूत्रों में शत-प्रतिशत लक्ष्य समय पर अर्जित कर पात्र लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस कार्यक्रम में कार्यो की गुणवता पर भी विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर शर्मा ने मगंलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बीसूका की प्रगति समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंनें एक-एक सूत्र की माह सितंबर तक की प्रगति की विस्तार से समीक्षा की एवं जिन सूत्रों में अभी तक सी एवं डी श्रेणी ही है उन संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इन सूत्रों में उपलब्धि अर्जित करने के लिए विशेष प्रयास करें एवं समय पर ए श्रेणी अर्जित करें। उन्होंने टीकाकरण के सूत्र की समीक्षा करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि वे* शत-प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण करानें मे किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें एवं नीचे के मेडिकल स्टॉफ को इसके लिए पाबंद कर दें। उन्होंने संस्थागत प्रसव में भी बढोतरी लाकर शत-प्रतिशत उपलब्धि अर्जित करने के निर्देश दिए एवं इसकी प्रभावी मॉनेटरिंग करने पर जोर दिया। उन्होंने नगर विकास न्यास के अभियंता को निर्देश दिए कि वे ईडब्ल्यूएस/एलआईजी आवासों के निर्माण के संबंध में समय रहते आवश्यक कार्यवाही करें।
उन्होंनें उपनिदेशक महिला एवं बाल विकास को निर्देश दिए कि वे आंगनवाडी केन्द्रों के संचालन में बढोतरी लावें एवं बच्चों के पंजीयन में भी वृद्वि करें। उन्होंनें सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य सरकार बीसूका कार्यक्रम को* गम्भीरता से ले रहीं है इसलिए इस कार्यक्रम में लक्ष्य के अनुरूप उपलब्धि अर्जित करने में किसी प्रकार की कमी नहीं रखें एवं मानवीय भाव रखते हुए पात्र लोगों को समय पर लाभ पहुचावें।
मुख्य आयोजना अधिकारी डॉ.बृजलाल मीणा ने बैठक में सभी सूत्रों की सितंबर माह तक की प्रगति से अवगत कराया एवं संबंधित अधिकारियों को बीसूका की मासिक रिपोर्ट बैठक समय पर पेश करने की बात कही।
----०००-----

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like