GMCH STORIES

शर्मा ने राजस्व लोक अदालत शिविर का किया निरीक्षण

( Read 7056 Times)

22 Jun 16
Share |
Print This Page

जैसलमेर , जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने बुधवार को ग्राम पंचायत सोढाकोर में आयोजित राजस्व लोक अदालत-न्याय आफ द्वार शिविर का औचक निरीक्षण किया एवं शिविर की व्यवस्थाएं देखी तथा वहां निपटाये जा रहे राजस्व मामलों की जानकारी उपखण्ड अधिकारी संजय कुमार वासु से ली। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए की पुराने राजस्व दावों का इन शिविरों में निस्तारण कर ग्राम पंचायतों को राजस्व वाद मुक्त बनावें। उन्हने ग्रामीणों से कहा की वे इन शिविरों में अपने राजस्व प्रकरणों का अधिक से अधिक निस्तारण करावें।
जिला कलक्टर शर्मा ने इन शिविरों में विशेष रुप से खातेदारी बंटवारे, रास्तों के प्रकरणों , सीमाज्ञान के प्रकरणों का निस्तारण अधिकाधिक कराने पर जोर दिया ताकि लोगों को ऐसे मामलों के लिए उपखण्ड एवं जिला स्तर तक नहीं जाना पडे। उन्होंने ग्रामीणों से क्षेत्र की पेयजल, विद्युत आपूर्ति व्यवस्था की जानकारी ली।
उन्होने सोढाकोर में ई-मित्र सचांलक से भामाशाह नामांकन एवं सीडिंग के बारे में जानकारी ली एवं निर्देश दिए की वे सभी लोगो का भामाशाह पंजीयन करावें। उन्होंने राशन डीलर को भी बुला कर खाद्य सुरक्षा कार्यक्रम के अन्तर्गत वितरण की जा रही राशन सामग्री की जानकारी ली एवं समय पर लोगों को राशन सामग्री वितरण करने के निर्देश दिए।
इस दौरान जिला कलक्टर को ग्रामीणों ने नलकूप विधुत कनेक्शन कराने के साथ ही अन्य समस्याओं से संबंधित प्रार्थना पत्र पेश किए। जिला कलक्टर ने ग्रामीणों को उनकी समस्याओं का सम्बंधत अधिकारियों से निराकरण कराने का विश्वास दिलाया।
उप खण्ड अधिकारी संजय कुमार वासु एवं तहसीलदार पुखराज भार्गव ने बताया की शिविर में ९ नामान्तरकरण खोले गए वहीं १ बंटवारे का प्रकरण निस्तारित किया गया तथा ३ हकतरफ मामले निपटाये गए १० नकलें लोगों को उपलब्ध करायी गई। शिविर में आरएएस प्रशिक्षु श्रीमती कंचन राठौड, सरपंच सोढाकोर योगेश्वर भारती तथा अच्छी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे। उप खण्ड अधिकारी ने बताय की ग्राम पंचायत बडौडा गांव में आयोजित शिविर में ९ नामान्तरकरण खोले गए वहीं १ बंटवारे का प्रकरण निपटाया गया।


This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like