GMCH STORIES

जन सुनवाई में जिला कलक्टर शर्मा ने सूने लोगो की परिवेदनाएं

( Read 5658 Times)

12 Feb 16
Share |
Print This Page
जैसलमेर, जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा की अध्यक्षता में माह के दूसरे गुरुवार को जिला स्तरीय जन सुनवाई कलेक्ट्रेट सभागार मे रखी गई । जिसमे उन्होंने लोगो की परिवेदनाओं से संबंधित प्रार्थना पत्र प्राप्त किये एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों को उसमे आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। जिला स्तरीय जन सुनवाई के दौरान जैसलमेर विधायक छोटू सिंह भाटी, पुलिस अधीक्षक डॉ राजीव पचार, अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ शर्मा , मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायण सिंह चारण, अतिरिकत आयुक्त उपनिवेशन करण सिंह, उपवन संरक्षक डॉ ख्याति माथुर, उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर जयसिंह, पोकरण नरेन्द्र पाल सिंह शेखावत के साथ ही विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
जिला कलक्टर द्वारा की गई जनसुनवाई के दौरान ओमप्रकाश शर्मा ने अधा पाडा में रोड लाईट बन्द पडी है जिसको चालू कराने के संबंध में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। इस संबंध में जिला कलक्टर ने आयुक्त नगर परिषद को रोड लाईट चालू कराने के निर्देश दिये। इसी प्रकार अर्जुन राम विश्नोई ने पुलिस लाईन कच्ची बस्ती में गलत पटटा देने की जांच कराने, जालम सिंह राठौड ने जल ग्रहण कमेटी को कार्य प्रारंभ करने के लिए प्रार्थना पत्र पेश किया इस संबंध में एसई आईडब्लयूएमपी को जांच कर कार्य चालू करने के निर्देश दिये। परिवादी खुदाबख्स ने चक नम्बर १ एमजीएम में स्माल पेच मे आंवटित किये गये मुरबे को निरस्त कराने के संबंध में प्रार्थना पत्र पेश किया इस संबंध में उन्होंने अतिरिकत आयुक्त उपनिवेशन को जांच करने के निर्देश दिये।
आलाराम ने कनोई के सोनगाई केंचमेंट एरिया में अवैध अतिक्रमण हटाने के संबंध में प्रार्थना पत्र पेश किया इस संबंध में तहसीलदार जैसलमेर को जांच कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये। फबाराम ने वाई संख्या १४ में रामगढ मंदिर के पीछे नाली व फर्श का निर्माण कराने के संबंध में प्रार्थना पत्र पेश किया इस संबंध में आयुक्त नगर परिषद को आवश्यक कार्यवाही करन के निर्देश दिये। जनसुनवाई दौरान भामाशाह शिविरों के दौरान किये गये फोटोस्टेट कार्य का भुगतान दिलाने के संबंध में प्रार्थना पत्र पेश किया इस संबंध में विकास अधिकारियों को इसकी जांच करके भुगतान की कार्यवाही कराने के निर्देश दिये। जनसुनवाई में मोढा पंचायत में फर्जी तरीके से किये गये विकास कार्यो की जांच कराने के सबंध में प्रार्थना पत्र पेश किया गया इस संबंध में मुख्य कार्यकारी अधिकारी को इसकी जांच करने के निर्देश दिये। राजाराम ने ग्राम पंचायत बडाबाग में आंगनवाडी केन्द्र, पशुखेली एवं शमशान घाट के पास भू माफियों द्वारा किये गये अतिक्रमण को हटाने के संबंध में प्रार्थना पत्र पेश किया गया इस संबंध में तहसीलदार को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
जिला कलक्टर शर्मा ने जन सुनवाई के दौरान राजस्थान संफ पोर्टल मे दर्ज प्रकरणो की विभागवार विस्तार से समीक्षा की एवं निर्देश दिये कि सीएमओ द्वारा जो प्रकरण अग्रसित किये गये है उनको सर्वोच्च प्राथमिकता से गंभीरता के साथ निस्तारण करने की कार्यवाही कर दे। उन्होंने ३० से ६० दिवस तक के सभी बकाया प्रकरणो को निस्तारित करने के निर्देश दिये। उन्होंने एडोप्टर को निर्देश दिये कि वे निस्तारित किये गये प्रकरणो का भौतिक सत्यापन अनिवार्य रुप से करावे।
---०००---
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like