GMCH STORIES

शिक्षक-शिक्षिकाओं का किया सम्मान

( Read 10019 Times)

05 Sep 15
Share |
Print This Page
शिक्षक-शिक्षिकाओं का किया सम्मान जैसलमेर। पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में स्थानीय कमला नेहरू विद्यालय में समारोहपूर्वक मनाया गया। शिक्षक दिवस के अवसर पर विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा अपने गुरूजनों की वन्दना की गई तथा उनके चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया।
प्रधानाध्यापक वासुदेव ने बताया कि सर्वप्रथम डॉ. राधाकृष्ण के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें स्मरण किया गया तथा सरस्वती पूजन एवं सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई तथा शिक्षकों के सम्मान में स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।
शिक्षक दिवस के अवसर पर विद्यालय की अष्टम व सप्तम कक्षा के विद्यार्थियों ने शिक्षकों की भूमिका निभाते हुए एक दिवसीय विद्यालय संचालन किया, प्रार्थना सभा से लेकर चतुर्थ कालांश तक शिक्षक शिक्षिकाऍं बने विद्यार्थियों ने कक्षाओं में अध्यापन कार्य भी करवाया।
उन्होंने बताया कि इस अवसर पर विद्यालय में सेवारत शिक्षक शिक्षिकाओं को माल्यार्पण कर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
विद्यालय उत्सव प्रभारी श्रीमती मंजू पुरोहित ने बताया कि शिक्षक दिवस के अवसर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश के नाम देश के सभी शिक्षकों व बच्चों को दूरदर्शन तथा आकाशवाणी के माध्यम से दिए गये उद्बोधन को सुनाया गया जिसे सुनकर शिक्षक - शिक्षिकाओं के साथ ही बच्चों को काफी अच्छा महसूस हुआ तथा प्रधानमंत्री द्वारा मोदी द्वारा बताई गई बातों को शिक्षक - शिक्षिकाओं व बच्चों ने अपने जीवन में उतारने की बात कहीं।
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like