GMCH STORIES

जिला कलक्टर मीना ने गुरूवार को मोहनगढ स्थित पेयजल फिल्टर प्लांट का किया अवलोकन

( Read 7078 Times)

27 Feb 15
Share |
Print This Page
जैसलमेर । मरूस्थलीय जैसलमेर जिले के नहरी क्षेत्र मोहनगढ वासियों द्वारा कई बार बैठकों एवं अन्य अवसरों पर जिला कलक्टर जैसलमेर एन.एल. मीना को नहर का फिल्टर पानी सप्लाई नहीं होने के संबंध में शिकायतें प्रस्तुत की गई थी। इसे ध्यान रखते हुए जिला कलक्टर मीना ने गुरूवार को मोहनगढ क्षेत्र का दौरा कर पेयजल विभाग के फिल्टर प्लाण्टों का अवलोकन किया। इस दौरान जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता ओ.पी. व्यास, सरपंच मोहनगढ दोस्त अली के साथ ही कुछ ग्रामीणजन भी उपस्थित थे।
जिला कलक्टर मीना को अधीक्षण अभियंता जलदाय विभाग व्यास ने फिल्टर प्लाण्ट पद्वति के बारे में जानकारी कराई एवं बताया गया कि यहां से पानी फिल्टर होकर २ डिग्गियों के माध्यम से जाता है, जहां से पंप हाउस के जरिए मोहनगढ के एसआर में पानी सप्लाई किया जाता है। जिला कलक्टर ने मौके पर ही इस पानी को बोतल में सैम्पल लिया एवं उसको बारीकी से देखा। उन्होंने इस संबंध में अधीक्षण अभियंता को सख्त निर्देश दिए कि वे इस पानी में थोडा ब्लीचिंग पाउडर और अधिक स्प्रे करावें। उन्होंने गांव में जा रहीं पाईप लाईन में जहां भी लिकेज हो उसे अविलंब दुरस्त कराने के निर्देश प्रदान किए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जलदाय कार्मिको को पेयजल की सप्लाई के समय गांव में भेजकर पानी की आवश्यक जांच भी कराई जावें।
अधीक्षण अभियंता व्यास ने बताया कि मोहनगढ में पानी को फिल्टर करने के बाद ही पानी सप्लाई किया जाता है और नहर से सीधा पानी सप्लाई नही किया जाता है। जिला कलक्टर मीना के समक्ष ही पंप चलाकर जलापूर्ति व्यवस्था की जांच की गई।
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like