GMCH STORIES

शैक्षणिक गतिविधियों को ओर अधिक बेहतर बनावे- जिला कलक्टर मीना

( Read 11641 Times)

27 Feb 15
Share |
Print This Page
जैसलमेर । जिला कलक्टर एन.एल. मीना ने जवाहर नवोदय विद्यालय श्रीमोहनगढ के शैक्षणिक एवं अन्य गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा करते हुए प्राचार्य को निर्देश दिये कि शैक्षणिक गतिविधियों को ओर अधिक बेहतर बनावें। उन्होंने विद्यालय के कि्रया कलापों की विस्तार से समीक्षा की।
जिला कलक्टर मीना ने गुरूवार को जवाहर नवोदय विद्यालय श्रीमोहनगढ की विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक में यह निर्देश दिये। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी (मा०) प्रभुलाल पंवार, अधिशाषी अभियन्ता, पीडब्ल्यूडी हरीश माथुर, प्राचार्य एम.एस.हुसैन, चिकित्सा अधिकारी डा. के. आर. पंवार, प्राचार्य राणाराम सुथार, सरपंच मोहनगढ दोस्त अली, अभिभावक उम्मेदसिंह, उप-प्राचार्य उपस्थित थे ।
जिला कलक्टर मीना ने चिकित्सा अधिकारी डाँ. पंवार को निर्देश दिये कि मच्छरों के रोकथाम के लिए प्राथमिकता से डीडीटी का छिडकाव कराने के निर्देश दिये। इसके साथ ही स्वाइन फलू रोग को देखते हुए जैसलमेर विकास समिति के उचित चन्द्र प्रकाश व्यास को शुक्रवार को आयुर्वेद काढा विद्यार्थियों को पिलाने को कहा। उन्होंने चिकित्सा अधिकारी को समय-समय पर विद्यार्थियों के स्वास्थ्य की जाँच करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने प्राचार्य हुसैन द्वारा विद्यालय की चार दीवारी को उॅंचा कराने का आग्रह किया। इस संबंध में मुख्य कार्यकारी अधिकारी को मोबाइल पर किसी योजना में दीवार को उॅंचा करने के प्रस्ताव लेने के निर्देश दिये एवं अधिशाषी अभियंता को इसके तकमीना तैयार कर पेश करने के निर्देश दिये ।
जिला कलक्टर ने सोलर उर्जा उपकरण के लिए प्रस्ताव तैयार कर पेश करने, पाँवर वाटर फिल्टर प्लान्ट स्थापित करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये ताकि किसी योजना में इसकी भी स्वीकृति कराई जा सके।
उन्होंने सरपंच मोहनगढ दोस्त अली को भी अभिभावकों के लिए प्रतिक्षालय, टीनशेड का निर्माण कराने पर जोर दिया। जिला कलक्टर ने कक्षा कक्षों में जाकर विद्यार्थियों से भी उनको विद्यालय में मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली एवं अच्छी पढाई करने की बात कही।
जिला कलक्टर मीना ने विद्यार्थियों के सदनो एवं विद्यालय मैस में तैयार होने वाला भोजन एवं मैस स्टोर में मसाले,दाले आदि सामग्री का भी अवलोकन किया जिसमें भोजन में उपयोग होने वाली सामग्री अच्छी क्वालिटी की पाई गई साथ ही भोजनालय की साफ-सफाई अच्छी पाई गयी फिर भी प्राचार्य अपने स्तर पर और आवश्यक कदम उठावें।
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like