GMCH STORIES

उज्ज्वला योजना एवं शुभ शक्ति योजना में मिली सहायता

( Read 13994 Times)

21 Jun 18
Share |
Print This Page
उज्ज्वला योजना एवं शुभ शक्ति योजना में मिली सहायता जयपुर । जयपुर जिले की आमेर तहसील के तहत ग्राम पंचायत मानपुरा माचेडी में बुधवार को राजस्व लोक अदालत-न्याय आपके द्वार अभियान के तहत शिविर का आयोजन हुआ। शिविर में मौके पर लोगोें के राजस्व तथा अन्य विभागों से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई की गई। शिविर प्रभारी तथा आमेर के उपखण्ड अधिकारी श्री बलदेव राम धोजक ने लोगों की समस्याओं की सुनवाई करते हुए संबंधित विभागों के कार्मिकों के माध्यम से उनका निस्तारण कराया। शिविर में एसीएम निधी नारनोलिया एवं विकास अधिकारी प्रीति सिंह भी उपस्थित थी।
श्रम विभाग की योजनाओं में 6 लाख से अधिक की सहायता
शिविर में श्रम विभाग की विभिन्न योजनाओं से संबंधित 30 स्वीकृति आदेशों के तहत लाभान्वितों को सहायता राशि के प्रपत्र सौंपे गये। शिविर प्रभारी श्री बलदेव राम धोजक एवं एसीएम निधी नारनोलिया ने शुभ शक्ति योजना, प्रसुति सहायता योजना की स्वीकृतियों के प्रपत्र लाभान्वितों को प्रदान किये। निर्माण श्रमिक के रूप में पंजीकृत कैलाश चन्द की पुत्री दीपिका डबरिया को शुभ शक्ति योजना के तहत 55 हजार रुपये की सहायता राशि जारी की गई। शिविर मंे शुभ शक्ति योजना के 7 लाभान्वितों को 3 लाख 85 हजार, प्रसुति सहायता योजना में 20 हजार तथा छात्रवृति के 22 प्रकरणों में 2 लाख 4 हजार से अधिक की राशि के प्रपत्र सौंपे गये।
राजस्व प्रकरणों का भी समाधान
शिविर में मानपुरा माचेडी स्थित नृसिंह जी के मंदिर की भूमि पर पड़ौसी खातेदारों कल्याण बाबूलाल व गोलू आदि द्वारा दीवार तोड़कर मंदिर की भूमि पर कब्जा करने के प्रकरण में उपखण्ड अधिकारी ने उनको पाबन्द किया। पटवार हल्का अनोपपुरा के तहत खातियों का बास से संबंधित एक प्रकरण में सीमाज्ञान कराकर पत्थरगड़ी करने के आदेश दिये गये।
उज्ज्वला योजना में 27 महिलाओं को मौके पर मिला लाभ /> शिविर में उज्ज्वला योजना के तहत प्री कैम्प के तहत की गई तैयारी के आधार पर 27 महिलाओं को निःशुल्क गैस चूल्हा, रेग्यूलेटर, सुरक्षा हौज तथा सिलेण्डर का वितरण किया गया। साथ ही केवाईसी के आधार पर 4 कनेक्शन भी जारी किये गये। ग्राम पंचायत मानपुरा माचेडी में उज्ज्वला योजना के तहत पूर्व में 178 गैस कनेक्शन जारी किये गये है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like