GMCH STORIES

चीन में वृद्धाश्रम में आग लगी

( Read 6666 Times)

27 May 15
Share |
Print This Page
मध्य चीन में वरिष्ठ नागरिकों के लिए संचालित एक निजी नर्सिंग होम में भीषण आग लगने से वहां रहने वाले कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई। मारे गए लोगों के शव इस कदर बुरी तरह जल गए हैं कि उनकी शिनाख्त भी संभव नहीं है। हेनान प्रांतीय प्रचार कार्यालय ने मंगलवार को बताया कि आग कल शाम पिंगदिंगशान शहर के लुशान काउंटी में स्थित निजी रेस्ट होम में लगी।
छह घायलों को अस्पताल में दाखिल करा दिया गया है जहां दो लोगों की हालत गंभीर है। आग ने पूरे परिसर को अपने कब्जे में ले लिया जिसमें 51 वरिष्ठ नागरिक रहते थे। रात में करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।
रिपोर्ट में कहा गया है कि बचाव अभियान जारी है। आग लगने के कारण का अभी तक पता नहीं लग सका है। आग के कारण इमारत पूरी तरह ढह गई और घटनास्थल पर क्षतिग्रस्त बिस्तरों और व्हीलचेयरों को पड़ा देखा जा सकता है। सैंकड़ों लोगों की मदद से चलाया गया बचाव अभियान आज सुबह समाप्त हो गया।
78 वर्षीय गुआओ शिन ने बताया, मैं बिस्तर में था। अचानक, मैंने देखा कि एक कर्मचारी आग की लपटों में घिरे कमरे से चिल्लाते हुए भागा आ रहा है, भागो , भागो। उन्होंने बताया कि रेस्ट हाउस में भर्ती लोग लंबे समय से बीमार हैं या उन्हें सहारा लेकर चलना पड़ता है। वे खुद से खा पी तक नहीं सकते।
झाओ यूलन (82) को उनके कमरे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। उस कमरे में 11 अन्य लोग भी रहते थे। उन्होंने कहा कि उनके कमरे से उनके सहित कुल दो लोग ही बाहर निकल सके। इमारत में रह रहे कुछ लोगों के संबंधियों ने शिन्हुआ से कहा कि उनके परिवार के सदस्यों की पहचान काफी कठिन है।
This Article/News is also avaliable in following categories : InternationalNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like