GMCH STORIES

धमकी : भारत से निपटने के लिए तैयार किए कम दूरी के परमाणु हथियार

( Read 6861 Times)

22 Sep 17
Share |
Print This Page
नई दिल्ली: पाकिस्तान ने भारतीय सेना से निपटने के लिए कम दूरी के परमाणु हथियार तैयार कर लिए हैं। संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठकों में शिरकत करने पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी ने कहा कि भारतीय सेना की ‘कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रीन’ से निपटने के लिए हमारे देश ने कम दूरी के परमाणु हथियार तैयार कर लिए हैं।

शीर्ष अमेरिकी थिंक-टैंक काउंसिल ऑन फॉरन रिलेशंस के एक कार्यक्रम में खाकन ने कहा, ‘भारत ने ‘कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रीन’ विकसित की है और उसके जवाब में हमने कम दूरी के परमाणु हथियार तैयार कर लिए हैं। इसकी जिम्मेदारी न्यूक्लियर कमांड अथॉरिटी (एनसीए) के पास है।’ भारत ने 2001 में संसद पर हुए हमले के बाद ‘कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रीन’ तैयार किया था। इसके तहत युद्ध की स्थिति में भारत दुश्मन देश को तैयारी का मौका दिए बिना तेजी से हमले को अंजाम देगा।

पीएम ने पाकिस्तान के परमाणु हथियार आतंकियों तक पहुंचने की आशंका पर कहा कि देश के परमाणु रखने की जगह पूरी तरह से सुरक्षित है। अब्बासी ने जोर देते हुए कहा दुनिया के दूसरे देशों के शस्त्रागार जितने सुरक्षित हैं, पाकिस्तान के भी उतने ही सुरक्षित हैं। ऐसे में किसी को भी चिंता या संदेह करने की जरूरत नहीं है। अब्बासी ने कहा, ‘हम पिछले 15 सालों से आतंकवाद से लड़ रहे हैं और हमने अपनी जिम्मेदारी को लगातार साबित किया है। हमने पिछले 50 सालों से सुरक्षित परमाणु कार्यक्रम को संचालित कर इसे दिखाया है।’
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : InternationalNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like