GMCH STORIES

नरेंद्र मोदी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अनौपचारिक शिखर बैठक

( Read 8564 Times)

26 May 18
Share |
Print This Page
नयी दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अनौपचारिक शिखर बैठक के लिए आज रूस रवाना हो गये।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ पिछले महीने अनौपचारिक बैठक के बाद मोदी की रूसी राष्ट्रपति के साथ होने वाली इस अनौपचारिक बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। दोनों नेताओं के बीच रूस के सोची शहर में आज ही बैठक होगी। प्रधानमंत्री ने कल एक वक्तव्य में कहा था कि उनकी इस यात्रा से दोनों देशों के बीच विशेष सामरिक भागीदारी नयी ऊंचाई पर पहुंचेगी। उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि राष्ट्रपति पुतिन के साथ वार्ता से भारत और रूस के बीच विशेष सामरिक भागीदारी और प्रगाढ़ होगी और नये आयाम हासिल करेगी।”

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बैठक का कोई एजेंडा नहीं रखा गया है। दोनों नेता दिन में चार से छह घंटे तक एक दूसरे के साथ रहेंगे और इसमें ज्यादातर वक्त वे एकांत में बातचीत करेंगे। श्री पुतिन श्री मोदी के सम्मान में दोपहर के भोज का आयोजन भी करेंगे। दोनों नेताओं की इस बैठक के लिए कोई प्रोटोकॉल नहीं होगा और ना कोई गार्ड ऑफ ऑनर होगा। ना कोई औपचारिक बयान जारी किया जाएगा और ना ही संयुक्त वक्तव्य जारी होगा। बैठक में अंतरराष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय मुद्दों पर विचार विमर्श होगा।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : InternationalNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like