GMCH STORIES

पोप प्रांसिस ने पहली बार प्लेन में कराईं शादी, तस्वीरें हुईं वायरल

( Read 9931 Times)

20 Jan 18
Share |
Print This Page
पोप प्रांसिस ने अपने चिली दौरे के दौरान हवाईं सफर के बीच एक जोड़े की शादी करा दी। प्लेन में उस वत्त के नजारे का आप बखूबी अंदाजा लगा सकते हैं। पोप प्रांसिस ने जिस जोड़े की शादी कराईं, वो फ्लाइट अटेंडेंट थे। पाउला पोडेस्ट रुइज और कालरेस क्यूफाडा एलोरिगा की शादी हमेशा लोगों को याद रहेगी।
वैसे तो दोनों की आठ साल पहले ही शादी हो चुकी थी। मगर शादी की रस्म चर्च में नहीं पूरी हो पाईं थी। इस वजह से ही पाउला और कालरेस को जब यह सुनहरा मौका मिला तो उन्होंने हाथ से जाने नहीं दिया।पोप प्रांसिस चिली में ही एक शहर से दूसरे शहर सफर कर रहे थे। जोड़े को जब पता चला तो उन्होंने पोप प्रांसिस से आग्रह किया कि उन्हें आशीर्वाद दें। मगर उसके बाद जो हुआ, उसकी कल्पना उन्होंने नहीं की होगी। पोप प्रांसिस ने उनकी अधूरी शादी पूरी कर दी।दोनों 2010 में आए भूवंप की वजह से चर्च में अपनी शादी की रस्म पूरी नहीं कर पाए थे।क्यूफाडा के मुताबिक, दोनों ने पोप प्रांसिस को बताया कि हम पतिपत्नी हैं।
हमारी दो बेटियां हैं और हम उनसे आशीर्वाद पाना चाहते हैं। इस पर उन्होंने दोनों से पूछ लिया कि क्या तुम दोनों की शादी चर्च में हुईं है? इस पर जोड़े ने बताया कि 2010 में आए भूवंप के कारण चर्च को हानि पहुंची थी और इस वजह से चर्च में उनकी शादी नहीं हो पाईं थी। यह सुनते ही पोप प्रांसिस ने कहा, ’क्या तुम चाहते हो कि मैं तुम्हारी शादी करा दूं?’ और इस तरह जोड़े को दोबारा शादी करने का सुनहरा मौका मिल गया।पोप प्रांसिस ने प्लेन आगे के हिस्से में जाकर दोनों की शादी कराईं। लतम एयरलाइंस के प्रेसिडेंट इगनेशियो क्यूटो इसके गवाह बने।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : InternationalNews
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like