GMCH STORIES

60 वा नि:शुल्क पांच दिवसीय योग शिविर का शुभारम्भग

( Read 20207 Times)

12 Mar 17
Share |
Print This Page
60 वा नि:शुल्क पांच दिवसीय योग शिविर का शुभारम्भग
उदयपुर भारत स्वा भिमान ट्रस्टए एवं पतंजलि योग समिति, उदयपुर के तत्वारधान में करो योग - रहों निरोग “ निरन्तभर योग शिविर श्रृखंला के 60वे नि:शुल्कर योग चिकित्सा‍ शिविर का शुभारंभ आज से ज्ञान चेतना स्कूनल प्रांगण के केसर वाटीका, में हुआ।
शिविर संयोजक श्री गणेश लाल मेनारिया ने बताया कि आगामी पांच दिनों में मधुमेह, मोटापा, थायरायड, साईटिका, सर्वाइकल,अनींदा, मीर्गी, कमर दर्द, घुटने का दर्द, गठीया जैसे असाध्य偲 रोगों से बचने के लिए प्रायाणाम का सहज अभ्याेस कराया ।
शिविर में जिला योग प्रचारिका अनिता पालीवाल के सानिध्यो योग एवं प्रायाणाम का अभ्याकस कराने के साथ ही एक्यूिप्रेशर चिकिात्साि पद्धती से घरेलु उपाय एवं भोजन द्वारा स्व स्थ रहने की कलाओं की जानकारी प्रदान की जा रही है। जिला प्रचारिका ने बताया कि वे शहर के विभिन्नभ राजकीय एवं गैर राजकीय विधालयों में योगाभ्यायस द्वारा किशोरों में योग के महत्वे की जानकारी दे रही है ।
योग शिविर में पतंजलि योग समिति के प्रशिक्षुओं एवं ग्राम के युवाओं ने योगाभ्या स से पूर्व नशामुक्ति एवं योग जागरूकता रैली निकाल स्थाषनीय निवासियों को योग के प्रति जागरूक होने एवं अपने जीवन को नशा मुक्तग करने का संदेश दिया। सेवाएं प्रदान की।
इस अवसर यूवा भारत के प्रदेश संरक्षक श्री मोहन सिहं शक्तासवत ने यूवाओं को योग एवं रोजगार विषय पर अपने विचार रखे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Health Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like