Pressnote.in

हिन्दुस्तान जिंक देबारी में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम आयोजित

( Read 2444 Times)

14 Mar, 18 11:53
Share |
Print This Page

हिन्दुस्तान जिंक देबारी में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम आयोजित
Image By Google
उदयपुर हिन्दुस्तान ंजंक देबारी के द्वारा मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस एवं सखी उत्सव कार्यक्रम जिंक स्टेडीयम में आयोजित किया गया, जिसमें १५०० से अधिक ’सखी’ महिलाओं, महिला कर्मचारियों एवं जिंक परिवार की सदस्यों ने हर्षोल्लास से महिला दिवस मनाया एवं परिवार, समाज और देश को सशक्त करने का प्रण लिया।
इस अवसर पर आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि जिला वन अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा ने हिन्दुस्तान जिंक द्वारा महिलाओं के लिए ’सखी’ कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि महिलाओं का स्तर बढेगा तो समाज आगे बढेगा उन्होंने महिलाओं से कहा कि बे अपनी बेटीयों को अधिक से अधिक पढायें।
कार्यक्रम में जिंक स्मेल्टर देबारी के लोकेशन हेड मनोज नसीन ने कहा कि वेदांता हिन्दुस्तान जिंक के कार्यक्रम ‘सखी’ और ‘खुशी‘ महिलाओं और बच्चों के सर्वांगिण विकास पर केंद्रीत है।
समारोह का शुभारंभ जिला वन अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा, इन्टक के उपाध्यक्ष मांगीलाल अहीर, सेवा मन्दिर के अजय मेहता आदि ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया।
कार्यक्रम में सभी सखी महिलाओं ने विभिन्न खेलकूद रस्सा कस्सी, कुर्सी रेस, मटका फोड, बाल्टी में बॉल, रंगोली, चम्मच रेस और मटकी फोड प्रतियोगिता में बढचढ कर हिस्सा लिया। विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों नाटक, सडक सुरक्षा और ग्रामीण महिलाओं द्वारा गीत, संगीत और नृत्य के माध्यम से कुरीतियों को दूर करने और महिला सशक्तिकरण का संदेश दिया।
कार्यक्रम में आरएसटी से आर के बोलीया, मरूधरा ग्रामीण बैक के च्रन्द्रगुप्त सिंह चौाहन, मंजरी संस्थान से नरेश जैन, हनुमान वन विकास समिति से राजकरण यादव, शिवम आदि अधिकारियों ने शिरकत कर महिलाओं का उत्साहवर्धन किया।
कार्यक्रम में साथ ही सीएसआर के अन्तर्गत हिन्दुस्तान जिंक द्वारा संचालित की जा रही परियोजनाओं नन्दघर, खुशी योजना, सखी, शिक्षा सम्बल, महिला स्वरोजगार, कृर्षी एवं पशुपालन के कार्यो और गतिविधियों की जानकारी स्टॉल के माध्यम से दी गयी।
हिन्दुस्तान जिंक के हेड-कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन पवन कौशिक ने बताया कि हिन्दुस्तान जिंक अपने आ- पास के क्षेत्र की महिलाओं के सशक्तिकरण के लिये कटिबद्ध है। सखी कार्यक्रम से जुड कर उदयपुर, राजसमंद, भीलवाडा, अजमेर, चित्तौडगढ एवं उत्तराखण्ड के पंतनगर की महिलाएं आत्मनिर्भर होने की ओर अग्रसर है। हिन्दुस्तान जिंक की १२३७ सखी समूहों से जुडकर १४४२१ महिलाएं लाभान्वित हो रही है।
हिन्दुस्तान जिंक एवं सहेली समिति के मंजरी फाउण्डेशन द्वारा करीब २५० स्वयं सहायता समूहों की तीन हजार से अधिक ग्रामीण महिलाएं जिले में हिन्दुस्तान जंक द्वारा चलाएं जा रहे कार्यक्रमों से जुडकर लाभान्वित हो रही है। कार्यक्रम के दौरान सभी अतिथियों ने हर्ष जताया एवं महिलाओं ने अपने अनुभव भी साझा किये।
इस मौके पर मुख्य अतिथियों द्वारा कुलदेवी महिला ग्राम संगठन को पर्यावरण, स्वच्छता एवं सडक सुरक्षा के लिए सर्वश्रेष्ठ ग्राम संगठन का पुरस्कार, सर्वश्रेष्ठ समूह सखी हेमलता सुथार भैसडाकला को दिया गया। कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में हिन्दुस्तान जिंक के एचआर हेड दिपक वर्गीस, वित्त हेड जितेन्द्र, सीएसआर अधिकारी बुद्विप्रकाश पुष्करणा, जरनेन फातिमा, सहित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।



Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in