Pressnote.in

सोजतिया क्लासेज की ११ वीं ब्रांच राजसमंद प्रारंभ

( Read 4752 Times)

13 Jul, 18 10:13
Share |
Print This Page

सोजतिया क्लासेज की ११ वीं ब्रांच राजसमंद प्रारंभ
Image By Google
राजसमंद । राजसमंद वासियों का इंतजार अब खत्म हुआ, लंबे समय से क्षेत्रावासियों की उम्मीद पूरी हुई जब बुधवार को सोजतिया क्लासेज की ११वीं ब्रांच राजसमंद में प्रारंभ हुई। क्षेत्र के होटल सोमको पैलेस जल चक्की रोड ,कांकरोली में आयोजित समारोह में सोजतिया क्लासेज के संस्थापक प्रो रणजीत सोजतिया ने सोजतिया क्लासेज राजसमंद ब्रांच का उदघाटन किया।
संस्थान के निदेशक डॉ महेंद्र सोजतिया ने बताया कि राजसमंद वासियों की लंबे समय से मांग थी कि क्ष्ेात्र में सोजतिया क्लासेज की शुरूआत की जाए जिसके चलते अब छात्र-छात्राओं को कॉमर्स व साइंस ही नहीं बल्कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए भी विषय विशेषज्ञों का मार्गदर्शन मिलेगा।
समारोह में बतौर मुख्य अतिथि गांधी सेवा सदन के सचिव महेंद्र कर्णावट तथा सन सिटी समूह के रवींद्र सनाढय मौजूद थे। डॉ सोजतिया ने बताया कि ब्रांच पर कॉमर्स तथा साइंस के विभिन्न कोर्सेज के साथ-साथ समस्त प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग अनुभवी फैकल्टी के निर्देशन में उपलब्ध कराई जाएगी।
सोजतिया क्लासेज के निदेशक ध्रुव सोजतिया ने बताया कि सोजतिया क्लासेज के विद्यार्थी सीए, सीएस की विभिन्न परीक्षाओं में अब तक १६५ से भी अधिक ऑल इंडिया रैंक हासिल कर चुके है। सीए तथा सीएस की परीक्षाओं के लिए क्लासेज एक मील का पत्थर बन चुका है, जहां एक ही छत के नीचे सीए,सीएस के प्रत्येक विषय के लिए प्रोफैशनल फैकल्टी टीम उपलब्ध है। इस साल सीबीएसई की १२वीं परीक्षा में संजना चंडालिया ने ९७.२ प्रतिशत अंक प्राप्त कर उदयपुर में प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि सोजतिया की ही सिध्दी जैन ने ९५.६ प्रतिशत अंक के साथ आरबीएसई १२वीं परीक्षा में उदयपुर में प्रथम स्थान प्राप्त किया ।
राजसमंद ब्रांच हेड गौरव सिरोही ने बताया कि संस्थान ने बीते वर्ष ही अपने तीन दशक पूर्ण किए है। विगत वर्ष विद्यार्थियों को ५० लाख रूपए की छात्रवृति विभिन्न कोर्सेज में सोजतिया क्लासेज द्वारा प्रदान की गई। राजसमंद ब्रांच पर कक्षा 11 वी] 12 वी साइंस ]कॉमर्स के विषय तथा सीए ]सीएस] आइआइटी जेईई]नीट की तयारी के साथ-साथ विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा क्लेट, आरएएस,, जूनियर एकांउण्टेंट , बैंक, रेलवे, एसएससी आदि की तैयारी अनुभवी विषय विशेषज्ञों के द्वारा करवाई जाएगी।
इस अवसर पर शरद जैन सौरभ तोषनीवाल मनीष सोनी प्रियदर्शन सर कुलदीप सर अजय जैन तथा जयंत सर उपस्थित थे
समारोह का संचालन शिल्पा मेहता सिरोही ने किया।
*


Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Education
Your Comments ! Share Your Openion

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in