GMCH STORIES

बिजली कटौती से शहर में पेयजल सप्लाई प्रभावित

( Read 4411 Times)

27 Jun 17
Share |
Print This Page
डूंगरपुर| जलदायविभाग के पंप हाऊस और फिल्टर प्लांट में पिछले पंद्रह दिनों से बिजली कटौती के कारण पेयजल सप्लाई देने में परेशानी हो रही है। हालात यह है कि डीमिया और एडवर्ड समंदर के पेयजल स्रोत पर स्थित पंप हाऊस 4 से 8 घंटा सप्लाई नहीं ले पा रहा है। जिसके कारण शहर के 9 हजार उपभोक्ताओं को एकांतर में पानी देने में भी परेशानी हो रही है।
शहर में पेयजल सप्लाई देने के लिए प्रमुख जल स्रोतों पर पंप हाऊस बने हुए है। इसके साथ ही इन पंप हाऊस से पानी फिल्टर प्लांट पर आता है। यहां से पानी शुद्ध होकर उच्च जलाशय की टंकियों में भरा जाता है। ऐसे में बिजली की अघोषित कटौती के कारण शहर में पेयजल व्यवस्था धराशायी हो गई है।
स्थिति यह है कि पंप हाऊस और फिल्टर प्लांट को रेगुलर आठ घंटे बिजली सप्लाई नहीं मिलती है। जिससे उन्हें टंकियों में पानी भरने में परेशानी हो रही हैं। डीमिया पंप हाउस में एक बार बिजली सप्लाई बंद होने के कारण उसे पुन: शुरू करने के लिए आधा घंटा लगता है। जिसके कारण जलदाय विभाग को भारी परेशानी होती हैं। वहीं बार-बार ट्रिपिंग और बिजली कटौती के कारण पंप हाऊस के विद्युत उपकरण भी खराब हो रहे है। जिससे उन्हें परेशानी उठानी पड़ती हैं।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Dungarpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like