GMCH STORIES

शिक्षा अधिकारियों ने आवासीय शिविरों में जांचे इंतजाम

( Read 5603 Times)

20 May 17
Share |
Print This Page
सागवाड़ा । स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल में विज्ञान विषय के वरिष्ठ अध्यापकों के चल रहे दस दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण शिविर का शुक्रवार को शैक्षिक प्रकोष्ठ अधिकारी गटूलाल अहारी औचक निरीक्षण करने पहुंचे।
इस दौरान उन्होंने संभागियों को संबोधित करते हुए शैक्षिक नवाचारों के बारे में समझाया। साथ ही शिक्षक के व्यवहार, आचरण और व्यक्तित्व गुणों के बारे भी बताया। वहीं विज्ञान विषय को चित्रों और प्रादर्शो के माध्यम से सरल रूप में प्रस्तुत करने के बारे में मार्गदर्शन दिया। स्थानीय स्कूल के प्रधानाचार्य लक्ष्मीकांत चौबीसा ने स्वागत किया। दक्ष प्रशिक्षक गिर्राजप्रसाद यादव, दीपक कुमार चौबीसा और शैतानसिंह चौहान ने समावेशी शिक्षा के बारे में संभागियों को बताया।
गलियाकोट.राजकीयउच्च माध्यमिक स्कूल चीतरी और सरस्वती विद्यानिकेतन स्कूल में आवासीय शिक्षक प्रशिक्षण शिविर जारी हैं। एसआईईआरटी के शिक्षा उप निदेशक कांतिलाल डामोर शुक्रवार को यहां अवलोकन करने पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहीं धर्मेंद्र जैन, चंद्रशेखर, महेश, चेतन, विनोद, कोदरलाल पाटीदार, आरपी जयंतीलाल गर्ग ने शिक्षकों को आवश्यक मार्गदर्शन दिया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Dungarpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like