GMCH STORIES

बिना दवाइयों के होगा इलाज निःशुल्क फिजियोथैरेपी शिविरो

( Read 12564 Times)

26 Apr 17
Share |
Print This Page
डंूगरपुर / दवाइयों से होने वाले साइड इफेक्ट के बचाव तथा अन्य परेशानियों को दूर करने में फिजियोथैरेपी चिकित्सा पद्वती कारगर साबित हो रही है। इससे आमजन को लाभान्वित करने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा राजस्थान फिजियोथैरेपी एसोसिएशन की ओर से जिले में 25 से 27 अप्रेल तक सुबह 8 से दोपहर दो बजे तक निशुल्क फिजियोथैरेपी परामर्श एवं उपचार शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर जिला सामान्य अस्पताल व उप जिला अस्पताल में आयोजित होंगे।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजाराम मीणा और फिजियोथैरेपिस्ट डॉ पुष्पन्द्र पण्डया ने बताया कि शिविर में आमजन को असंक्रामक बीमारियां जैसे डायबिटिज, हृदय रोग, पक्षपात एवं तनाव से होने वाली जटिलताों में कमी लाने के लिए परामर्श दिया जाएगा वहीं गर्दन, कमर, जोड, कोहनी, घुटने, ऐडी, मांसपेशियां, पुरानी चोट का दर्द, रीढ की हडडी के छल्लों का खिसकना, फ्रेक्चर के बाद जोडो की जकडन, गठिया बाय, अस्थि रोगों के ऑपरेशन के बाद विकार, कंधे का जाम होना, मुंह का टेडापन, साइटिका, सुन्नपन, बच्चों का समय पर विकास नहीं होना, वृद्धावस्था की बीमारियां, पार्किसोनिज्म, चिकनगुनिया आदि के बाद जोडो का दर्द से संबंधित चिकित्सा सुविधाओं का निशुल्क इलाज किया जाएगा।
जिला स्तर के लोगों के लिए स्व. हरिदेव जोशी सामान्य चिकित्सालय में फिजियोथैरेपी विशेषज्ञ डॉ पुष्पेन्द्र पण्डया व उप जिला स्तर के लोगों के डॉ सुरेश पाटीदार फिजियोथैरेपी निःशुल्क चिकित्सा सुविधाओं का लाभ आमजन को देंगे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Dungarpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like