GMCH STORIES

पंचायत चुनावों का दिया फीडबैेक, क्षेत्रीय विकास की रखी मांगे

( Read 10436 Times)

14 Feb 15
Share |
Print This Page
सागवाड़ा, सागवाड़ा विधायक श्रीमती अनिता कटारा ने शनिवार को उदयपुर में राज्य की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे से मुलाकात की और विधानसभा क्षेत्र में पंचायत आम चुनावों का फीडबैक देते हुए क्षेत्रीय विकास की मांगे भी रखी।
विधायक कटारा ने शनिवार को उदयपुर के होटल लीला में मुख्यमंत्री श्रीमती राजे से मुलाकात की जिस पर मुख्यमंत्री ने कटारा से विधानसभा क्षेत्र में पंचायत आम चुनाव के तहत भारतीय जनता पार्टी के प्रदर्शन के बारे में जानकारी ली। कटारा ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि पार्टी के समर्पित कार्यकर्त्ताओं के सहयोग से विधानसभा क्षेत्र में पार्टी का प्रदर्शन जिले में सर्वश्रेष्ठ रहा है और भाजपा को जिला परिषद की सभी 6 सीटों में विजय हासिल हुई है। उन्होंने यह भी बताया कि विधानसभा क्षेत्र के सागवाड़ा व गलियाकोट पंचायत समिति में भी भाजपा के प्रधान निर्वाचित हुए हैं। इसमें सागवाड़ा पंचायत समिति में 29 में से 20 सीटों पर तथा गलियाकोट पंचायत समिति में 17 में से 9 सीटों पर भाजपा के सदस्य निर्वाचित हुए है। मुख्यमंत्री ने इस स्थिति पर बधाई देते हुए प्रसन्नता जताई और इसी तरह समर्पित भाव से कार्य करने का आह्वान किया।
कई मांगे रखी:
विधायक कटारा ने मुुख्यमंत्री से मुलाकात दौरान विधानसभा क्षेत्र में विकास के लिए आवश्यकताओं पर चर्चा की और मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि चितरी क्षेत्र में बिजली की समस्या को देखते हुए निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए 132 केवी जीएसएस शीघ्र स्वीकृत कराकर कार्य प्रारंभ करवाए। इसी प्रकार विधायक कटारा ने विधानसभा क्षेत्र में क्षतिग्रस्त सड़कों की स्थिति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के ओबरी, भैंसराछोटा, कराड़ा आदि सड़कों के जीर्णक्षीर्ण होने की स्थिति पर उनके दुरस्तीकरण सहित नवीन सड़कों के निर्माण के लिए दिए गए प्रस्तावों के बारे में बताते हुए कार्यवाही की मांग की इस पर मुख्यमंत्री ने सकारात्मक कार्यवाही के लिए आश्वस्त किया।
इस दौरान विधायक कटारा ने क्षेत्र के गरीब काश्तकारों के हित में जिले में रेल्वे परियोजना में भूमि अधिग्रहण के मामले में डीएलसी दर को बढ़ाने की मांग रखी जिस पर मुख्यमंत्री ने बताया कि इस संबंध में संधोधित कानून का निर्माण किया जा रहा है।
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan News , Dungarpur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like