GMCH STORIES

बड़ा खुलासा- 'मुंबई को दहलाने में ISI और PAK फ़ौज का था हाथ!

( Read 6229 Times)

07 Feb 16
Share |
Print This Page
26/11 के मुंबई में आतंकी हमले के ज़रिये देश को दहलाने की साजिश रचने वाले डेविड कोलमैन हेडली ने बड़ा खुलासा किया है। हेडली ने कबूला किया है कि हमले में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ था। यह कबूलनामा उसकी गवाही के ठीक एक दिन पहले सामने आया है।
गौरतलब है कि सोमवार को भारत में पहली बार किसी आतंकी की विदेश से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए गवाही ली जाएगी।
वरिष्ठ वकील उज्‍जवल निकम के मुताबिक़ हेडली की गवाही सोमवार सुबह 7 बजे से दोपहर 12.30 के बीच होगी। अमेरिकी कोर्ट उसे आतंकी हमलों की साजिश रचने और आतंकियों को मदद पहुंचाने का दोषी ठहरा चुका है। उसे 35 साल की सजा दी गई है। भारत को बीते दिनों ही उससे पूछताछ की इजाजत मिली थी।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एनआईए की जांच में हेडली ने मुंबई हमलों में आईएसआई और पाकिस्तानी फौज के शामिल होने की बात कबूल की है। बताया जा रहा है कि हेडली ने कबूल किया है कि हमले को हाफिज सईद के इशारे पर अंजाम दिया गया था। आईएसआई की मदद से ही मुंबई में हमले किए गए थे। यहां तक कि हमले से पहले की गई रेकी के लिए भी पैसा दिया गया था।
जानकारी के मुताबिक़ डेविड ने खुलासा किया है कि दिल्ली में उपराष्ट्रपति के घर, इंडिया गेट और सीबीआई दफ्तर की भी रेकी की गई थी। उसने बताया है कि पाकिस्तान में बैठे आईएसआई के मेजर इकबाल और समीर अली उसके हैंडलर थे।
लश्कर के जकी उर रहमान लखवी का हैंडलर आईएसआई का ब्रिगेडियर रिवाज था। लखवी की गिरफ्तारी के बाद आईएसआई चीफ शुजा पाशा उससे मिलने भी गए थे।
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like