GMCH STORIES

माँ दुर्गा अष्टमी के दिन बेलन ब्रिगेड ने नशो के खिलाफ किया सेमिनार

( Read 17329 Times)

30 Mar 15
Share |
Print This Page
माँ दुर्गा अष्टमी के दिन  बेलन ब्रिगेड ने नशो के खिलाफ किया सेमिनार लुधियाना नशो से जीवन कैसे बर्बाद होता है विषय पर जनता को जागरूक करने के लिए बेलन ब्रिगेड ने एक सेमिनार बाबा कन्हैया चेरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से गाँव पमाल में सेमिनार का आयोजन किया जिसमे सैंकड़ो महिलाओ व पुरूषों ने भाग लिया।

इस अवसर पर ट्रस्ट के संस्थापक बाबा जसपाल सिंह ने कहा कि मानव जीवन अनमोल है इस मानव शरीर को शुद्ध रखने के लिए अच्छा खाना पीना चाहिए यदि हम इस कोमल शरीर को शराब व अन्य नशो से भर देंगे तो यह प्राकृतिक शरीर के आंतरिक अंग नशो के तेज व जहरीले असर के कारण निर्बल हो जाते है और लीवर किडनी, दिमाग, ब्लड प्रेसर व हार्ट पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है और इंसान समय से पहले ही रोग ग्रस्त होकर मर जाता। बाबा जी बताया कि उनके डेरे पर देसी जड़ी बूटियों से काला पीलीया, जोड़ो के दर्द, शूगर व दमे का इलाज किया जाता है और शीघ्र ही नशा छुड़ाने के लिए मरीजों का आयुवेर्दिक दवाइओ से इलाज किया जाएगा।

इस अवसर पर बेलन ब्रिगेड की राष्ट्रीय अध्यक्ष आर्किटेक्ट अनीता शर्मा ने कहा कि उन्होंने पिछले वर्ष संसदीय चूनाव से पहले नशो के खिलाफ जनता को जागरूक करने के लिए प्रचार शूरू किया था लेकिन अब ऐसा लगता है कि लोग मंहगाई, भ्र्ष्टाचार, नेताओ व पुलिस की धक्के शाही और घरेलू परेशानियों के कारण नशा छोड़ने को तैयार नहीं है और अपने गम भूलाने के हर तरह का नशा करके अपनी जीवनलीला को खत्म करना चाहते है।

मैडम अनीता ने कहा कि नशा करने वाला तो मर जाता है लेकिन उसका दुख झेलने के पीछे रह जाती है एक नारी जिसका नशा करने वाले के साथ भाई, पति, पिता या बेटे का रिश्ता होता है। जरा सोचो अब इस नारी के गम व दुख को कौन दूर करेगा इसलिए लोगो को नशामुक्त करके ही एक अच्छे समाज का निर्माण किया जा सकता है। और आज माँ दुर्गा अष्टमी के दिन आओ हम सभी मिलकर इस नशे के कोढ़ को खत्म करने का संकल्प ले और माँ भगवती के लिए यह ही सब से बड़ा कन्या पूजन होगा।

This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like