GMCH STORIES

महाभियोग का प्रस्ताव- शर्मा को मार्शल्स द्वारा सदन के बाहर निकाला गया

( Read 14370 Times)

26 May 15
Share |
Print This Page
महाभियोग का प्रस्ताव- शर्मा को मार्शल्स द्वारा सदन के बाहर निकाला गया दिल्ली विधानसभा के मंगलवार को शुरू हुए दो दिवसीय विशेष सत्र के दौरान बीजेपी विधायक ओम प्रकाश शर्मा को मार्शल्स द्वारा सदन के बाहर निकाला गया। केंद्र के नोटिफिकेशन के खिलाफ प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान आप एमएलए अल्का लांबा ने कथित तौर पर आरोप लगाया कि एलजी को केंद्र से मोटा माल मिलता है। बीजेपी विधायक ने इसका विरोध किया, जिसके बाद उन्हें सदन के बाहर कर दिया गया।

आप विधायक आदर्श शास्त्री ने एलजी नजीब जंग के खिलाफ महाभियोग का प्रस्ताव रखा। शास्त्री ने संविधान के अनुच्छेद 155 में संशोधन का प्रस्ताव दिया। इससे पहले सत्र शुरू होते ही उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राज्य विधानसभा में केंद्र सरकार के नोटिफिकेशन के विरोध में प्रस्ताव रखा। इस प्रस्ताव को विधानसभा में चर्चा के लिए स्वीकार कर लिया गया है। विधानसभा में डिप्टी सीएम ने कहा, ''संविधान को दरकिनार करते हुए यह अधिसूचना जारी की गई है।'' बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से जारी किया गए नोटिफ़िकेशन में दिल्ली के उप राज्यपाल को सर्वेसर्वा बताया गया था जिसके खिलाफ आप सरकार ने विशेष सत्र बुलाया है। दिल्ली सरकार ने इसे असंवैधानिक और केंद्र की दादागिरी बताया था।
सिसोदिया बोले- संविधान से खेल रही है केंद्र सरकार
दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के पहले दिन मंगलवार उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह प्रस्ताव पेश करते हुए केंद्र सरकार के रवैये की आलोचना की। उन्होंने कहा, ''वे संविधान से खेल रहे हैं। किसी आदेश से संविधान को नहीं बदला जा सकता। एलजी चाहें तो मुख्यमंत्री से सलाह ले सकते हैं, अधिसूचना में लिखी यह बात गलत है।''
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like