GMCH STORIES

'दिल्ली वाली जालिम गर्लफ्रैंड'

( Read 11029 Times)

25 Mar 15
Share |
Print This Page
इस सप्ताह प्रदर्शित फिल्म 'दिल्ली वाली जालिम गर्लफ्रैंड' में ऐसा कुछ भी नहीं है जिसके लिए समय और पैसा बर्बाद किया जाये। नये कलाकारों को लेकर बनाई गई यह फिल्म एक तो वैसे भी क्रिकेट विश्व कप के खुमार के बीच प्रदर्शित हुई है। निर्देशक जपिंदर कौर ने एक छोटी सी कहानी को बेवजह लंबा खींचकर दर्शकों के धैर्य का भी इम्तिहान लिया है। फिल्म में अधिकांश ऐसे कलाकार हैं जोकि पहली बार बड़े पर्दे पर कदम रख रहे हैं लेकिन उन्होंने अपनी तरफ से भी कोई ऐसा प्रयास नहीं किया कि उन्हें लंबे समय तक याद रखा जा सके।

फिल्म की कहानी ध्रुव (दिव्येंदु शर्मा) और उसकी कार के इर्दगिर्द घूमती है। ध्रुव का एक खास दोस्त हैप्पी (प्रदुम्न सिंह) भी है। दोनों दोस्त हमेशा मस्ती में ही डूबे रहते हैं। ध्रुव की एक गर्लफ्रैंड साक्षी (प्राची मिश्रा) है जिसको प्रभावित करने के लिए वह लोन लेकर कार खरीदता है। लेकिन इससे पहले कि साक्षी को वह प्रभावित कर सके उसकी कार ही चोरी हो जाती है। चोर कार को कार डीलर मिनोचा साहब (जैकी श्रॉफ) के गैराज में पहुंचा देते हैं। दरअसल मिनोचा पुलिस की मिलीभगत से चोरी हुई कारों को बेचने का धंधा भी करता है। इसलिए जब ध्रुव अपनी कार चोरी की शिकायत पुलिस में करता है तो उसे कोई मदद नहीं मिलती। वह जब भी पुलिस के पास जाता है उसे वहां से टरका दिया जाता है। अब ध्रुव अपने दोस्तों के साथ खुद इस मामले को हल करने का फैसला करता है। हैप्पी की खास दोस्त निम्मी (इरा दूबे) एक टीवी चैनल की रिर्पोटर है और वह मिनोचा और उसके गैंग का स्टिंग करती है। हैप्पी, ध्रुव और निम्मी एक साथ मिलकर मिनोचा के कार चोरी के रैकेट का पर्दाफाश करने में सफल होते हैं।

अभिनय के मामले में कोई कलाकार ऐसा नहीं रहा जिसके बारे में कहा जा सके कि उसने प्रभावित किया। सभी ने अपनी भूमिका बस निभा भर दी है। जैकी श्राफ जैसे मंझे हुए कलाकार भी दर्शकों को प्रभावित नहीं कर सके। फिल्म की कहानी में भी कोई दम नहीं है और पटकथा सुस्त रफ्तार से आगे बढ़ती है। फिल्म का गीत संगीत जरूर आजकल काफी चर्चित हो रहा है लेकिन सिर्फ इसके लिए ही फिल्म देखने जाना समझदारी नहीं होगी।

कलाकार- दिव्येंदु शर्मा, इरा दूबे, प्राची मिश्रा, प्रदुम्मन सिंह, जैकी श्राफ।

निर्देशक- जपिंदर कौर।
This Article/News is also avaliable in following categories : Entertainment
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like