GMCH STORIES

सांसद ने की प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष के पेनल में विस्तार की मांग

( Read 9967 Times)

10 Feb 17
Share |
Print This Page
सांसद ने की प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष के पेनल में विस्तार की मांग नई दिल्ली/चित्तौडगढ,सांसद सी.पी. जोशी ने लोकसभा में नियम ३७७ के अधीन चर्चा में भाग लेते हुये विशेष उल्लेख के तहत् प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में प्रत्येक जिले के सबसे अच्छे अस्पताल को भी इस पैनल में शामिल करने की मांग की। जिससे गरीब व निम्न वर्ग के लोगो को तत्काल चिकित्सा सुविधा प्राथमिकता के साथ उपलब्ध हो सके।
इस संदर्भ में जोशी ने बताया कि इस कोष के तहत् सरकारी अस्पतालों में चिकित्सा सुविधा का लाभ लेने वाले अथवा देश के बडे निजी अस्पतालो में चिकित्सा सुविधा लेने वालो को ही प्राथमिकता दी जाती है। जबकि कुछ ही राज्यो के बडे अस्पताल इस सूची में शामिल है। राजस्थान जैसे देश के सबसे बडे क्षेत्रफल वाले राज्य में इस पैनल में केवल जयपुर के ही कुछ अस्पताल शामिल है।
चूकि आम गरीब और निम्न वर्ग के लोग वहा तक नही पहुंच सकते है। अतः सरकार को इस पैनल में विस्तार करते हुये जिला स्तर पर भी इस सुविधा का भी लाभ देना चाहिये। ताकि गरीबो को गम्भीर बीमारियों जैसे ह्दय शल्य चिकित्सा, गुर्दा प्रत्यारोपण, कैंसर आदि के इलाज में राहत मिल सके।



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chittor News , Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like