Pressnote.in

योग एवं पर्यावरण सुरक्षा शिविर का समापन

( Read 4643 Times)

05 Jul, 18 16:47
Share |
Print This Page

योग एवं पर्यावरण सुरक्षा शिविर का समापन
Image By
पतंजलि योगपीठ हरिद्वार, भारत विकास परिषद और विवेक पार्क विकास समिति के सानिध्य में चल रहे पांच दिवसीय नि:शुल्क योग एवं पर्यावरण सुरक्षा शिविर का समापन आज योगाभ्यास के बाद वैदिक हवन में आहुतियां देकर मंत्रोच्चारण के साथ किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि नारायण सेवा संस्थान के संस्थापक श्री कैलाश अग्रवाल “मानव” ने योग गुरु आचार्य अनीता पालीवाल का दुपट्टा और पगड़ी पहनाकर अभिनंदन किया और उनकी योग सेवा को नमन करते हुए सभी को नियमित योग करने का संकल्प दिलाया । उन्होंने कहा की बहन अनिता पुरे मनोयोग से, इतनी अल्प आयु में, योग सेवा – मानव सेवा का कार्य कर रही हैं , ये बहुत ही अनुकरणीय हैं।
इस मौके पर डॉ आर. सी. झा ने सभी साधकों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया । साधको का योग करने से पहले और योग करने के बाद बी.पी., वजन और एनर्जी लेवल की जांच की और पाया की अधिकांश साधको ने एन पांच दिनों में 2 से 5 किलो वजन कम किया साथ ही एनर्जी लेवल में भी बढ़ोतरी की हैं।
शिविर संयोजक भारत विकास परिषद भामाशाह के अध्यक्ष मदन गोपाल वार्ष्णेय ने पर्यावरण सुरक्षा हेतु पौधारोपण करने का अनुरोध करते हुए जन्मदिन पर पेड़ लगाने संकल्प दिलाया ।
भारत संचार निगम लिमिटेड के पी.आर.ओ. गिरिराज पालीवाल एवं अधिकारियो की सेल्स टीम ने नए पतंजलि सिम के विषय में जानकारी साझा करते हुए 20 नई सिम एवं 5 सीम को अन्य ऑपरेटरों से BSNL में इंपोर्ट कराया।
पतंजलि की जिला योग प्रचारिका अनीता पालीवाल ने योग को दैनिक जीवन में उतारने एवं यम- नियम का पालन करने की बात कहते हुए योगाभ्यास कराया । इस अवसर पर के योग शिक्षक विनोद रैगर, नरेश चंद्र पालीवाल, पटेल साहब, सोमानी जी, अनिल कुमार जी, के. के. शर्मा जी के साथ भारत विकास परिषद् के सभी प्रबुद्धजन उपस्थित थे ।


Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Chintan
Your Comments ! Share Your Openion

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in