उदयपुर। हिंदुजा ग्रुप की प्रमुख कम्पनी अशोक लेलैण्ड ने उद्योग जगत में पहली बार चार इनोवेटिव डिजिटल समाधानों का संयोजन- डिजिटल मार्केट प्लेस पेश किया है। ये समाधान ब्राण्ड के दर्शन ‘आपकी जीत, हमारी जीत’ को ध्यान में रखते हुए पेश किए गए हैं। अशोक लेलैण्ड के प्रबन्ध निदेशक विनोद के दासरी ने कहा कि इनमें देश के वाणिज्यिक वाहन कारोबार में बदलाव लाने की अपार क्षमता है। तेजी से विकसित होते स्मार्टफोन के इस दौर में इन डिजिटल समाधानों का इस्तेमाल करना बेहद आसान है। ये सभी स्मार्टफोन्स के लिए कम्पेटिबल हैं और रोजमर्रा में इस्तेमाल किए जाने वाले किसी भी अन्य ऐप की तरह काम में लिए जा सकते हैं। चार डिजिटल समाधान उपभोक्ताओं को अपने कारोबार का प्रबन्धन करने में मदद करेंगे, उनके लिए किसी भी स्थान से अपने कारोबार में लॉग ऑन करना आसान हो जाएगा और किसी भी समय वे अपने कारोबार की गतिविधियों का प्रबन्धन कर सकेंगे।
डिजिटल मार्केटप्लेस में चार ऐप्स शामिल हैं जिनमें आई-एलर्ट के द्वारा उपभोक्ता अपने वाहन को ट्रैक कर सकते हैं और वाहन के स्वास्थ्य के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी पा सकते हैं। सर्विस मंडी उपभोक्ताओं को पहले से निर्धारित दरों पर रेटेड, प्रशक्षित प्रणाली से जोडता है। ई-डायग्नॉस्टिक्स- मरम्मत के लिए तेज निदान एवं विजुअल दिशानिर्देशों को सुनिश्चित करता है। लेकार्ट- चौबीसों घण्टे असली स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता एवं उनकी उपभोक्ता के घर तक डिलीवरी को सुनिश्चित करता है। अशोक लेलैण्ड हमेशा से इनोवेशन और तकनीक में सबसे आगे रहा है। ‘आपकी जीत, हमारी जीत’ की अवधारणा के साथ हम हमेशा से उद्योग जगत में सबसे पहले इनोवेशन्स लाते रहें हैं और इसी के चलते उपभोक्ताओं का भरोसा और सम्मान जीतने में कामयाब रहे हैं। एक अनुमान के अनुसार इस पहल से अगले तीन सालों में 1॰॰॰ करोड रु की कमाई होगी।
Source :