GMCH STORIES

सैमसंग पे की शुरूआत

( Read 6181 Times)

23 Mar 17
Share |
Print This Page
उदयपुर। सैमसंग इलेक्ट्राॅनिक्स ने भारत में अपनी प्रमुख मोबाइल भुगतान सेवा, सैमसंग पे को लॉन्च की घोषणा की है। सैमसंग पे भुगतान का एक आसान और सुरक्षित माध्यम है। सैमसंग पे का इस्तेमाल लगभग हर उस जगह पर खरीदारी करने के लिये किया जा सकता है, जहां पर डेबिट या क्रेडिट कार्ड को स्वाइप कर सकते हैं। सैमसंग पे वर्तमान में गैलेक्सी एस7 एज, गैलेक्सी एस7, गैलेक्सी नोट 5, गैलेक्सी एस6 एज+, गैलेक्सी ए5 (2॰16), गैलेक्सी ए7 (2॰16), गैलेक्सी ए5 (2॰17) तथा गैलेक्सी ए7 (2॰17) में उपलब्ध है।
सैमसंग साउथवेस्ट एशिया के प्रेसिडेंट और सीईओ एचसी हांग ने कहा कि सैमसंग पे भारत में यूजर्स को अपने रजिस्टर्ड कार्ड्स का इस्तेमाल कर सिर्फ टैप का भुगतान करने में सक्षम बनाता है। इसके अलावा सैमसंग ने विभिन्न इश्यूर्स और कार्ड नेटवक्र्स के साथ गठबंधन कर एक अनूठे डिजिटल पेमेंट इकोसिस्टम का निर्माण भी किया है। हमारे कार्ड नेटवर्क और इश्यूअर पार्टनर में वीजा, मास्टरकार्ड, अमेरिकन एक्सप्रेस, ऐक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आइसीआइसीआई बैंक, एसबीआई कार्ड और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक शामिल हैं। सिटीबैंक इंडिया एक आगामी इश्यूअर है और इसके क्रेडिट कार्ड्स जल्द ही सैमसंग पे पर लाइव होंगे। सैमसंग पे एक बेहद सुरक्षित प्लेटफॉर्म है। यह तीन स्तरीय सुरक्षा के साथ काम करता है, जिसमें फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन, कार्ड टोकेनाइजेशन और सैमसंग का डिफेंस-गाइड मोबाइन सेक्योरिटी प्लेटफॉर्म सैमसंग केनॉक्स शामिल हैं। सैमसंग पे लॉन्च करने के लिये यूजर को एक योग्य सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन पर स्वाइप करना होगा, कार्ड चुनना होगा, फिंगरप्रिंट या पीआइएन (पिन) का इस्तेमाल कर उसकी पुष्टि करनी होगी और फोन को सेल टर्मिनल के नजदीक ले जाना होगा।
सैमसंग पे के ग्लोबल जीएम थॉपस को ने कहा कि हमने जब सैमसंग पे लॉन्च किया था, तो हमारा उद्देश्य दुनिया भर में ग्राहकों को लगभग हर जगह से स्वीकृत, सरल एवं सुरक्षित भुगतान करने में सक्षम बनाना था। तकरीबन डेढ साल में यह दूरदर्शिता विकसित हुई है। हम एक सम्पूर्ण डिजिटल वॉलेट समाधान पेश कर रहे हैं। ये ग्राहकों को दुनिया भर में न सिर्फ भुगतान करने सक्षम बना रहे हैं, बल्कि उन्हें मेंबरशिप एवं ट्रांजिट कार्ड्स का इस्तेमाल करने, डील्स प्राप्त करने और अन्य में भी सक्षम बनाते हैं। सैमसंग इंडिया मोबाइल बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट असीम वारसी ने कहा कि ग्राहक डिजिटल पेमेंट विकल्पों को चुनने के लिए सुविधा, सुरक्षा और स्वीकार्यता को सबसे महत्वपूर्ण मानते हैं। सैमसंग पे के साथ हम ग्राहकों को डिजिटल भुगतान करने का अब तक का सर्वाधिक स्मार्ट तरीका प्रदान कर रहे हैं। सैमसंग पे सिग्नेचर केनॉक्स प्लेटफॉर्म, फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन एवं टोकनाईजेशन के द्वारा अत्यधिक सुरक्षित है। हमने बडे बैंकों एवं कार्ड नेटवक्र्स के साथ पार्टनरशिप करके अपने ग्राहकों को विकल्पों की सबसे व्यापक श्रृंखला प्रदान की है और हम ज्यादा से ज्यादा पार्टनरों को जल्द ही जोडने का प्रयास कर रहे हैं।





Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like