GMCH STORIES

वोडाफोन ने 500 नई साइट्स व 109 रिटेल आउटलेट्स की शुरुआत की

( Read 17412 Times)

23 May 15
Share |
Print This Page
 वोडाफोन ने 500 नई साइट्स व 109 रिटेल आउटलेट्स की शुरुआत की भोपाल, ’कस्टमर फर्स्ट’ के दरष्टिकोण का पालन करते हुए वोडाफोन इंडिया नें मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ lfdZy में नेटवर्क व डिस्ट्रिब्यूशन को बेहतर बनाने के लिए पिछले वित्तीय वर्ष (अप्रैल 2014-मार्च 2015) के दौरान 115 करोड रुपये से अधिक का निवेश किया है।

नजदीकी रिश्ते व ग्राहकों के बेहतर अनुभव के माध्यम से भविष्य के लिए तैयार रहने की कोशिशों के अंर्तगत वोडाफोन कस्टमाइजेशन, बेहतर कनेक्टिविटी व रिटेल पर बनाने पर फोकस कर रहा है।

अप्रैल 2014 के बाद से विकास की आक्रामक रणनीति का पालन करते हुए वोडाफोन ने 500 नई साइट्स व 109 रिटेल आउटलेट्स की शुरुआत की है और मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ के व्यापक कस्टमर बेस के साथ और नजदीकी से जुडने के लिए अपनी मोबाइल मनी ट्रांसफर सर्विस ड.च्में को प्रवासियों के लिए और सुलभ बनाया है। इस विस्तार के साथ अब वोडफोन बेहतर कनेक्टिविटी व शानदार अनुभव प्रदान करते हुए 23600 गाँवों व शहरों के ग्राहकों तक पहुंच गया है।

ग्राहको के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए वोडाफोन द्वारा की जा रही पहल के बारे में बात करते हुए वोडाफोन इंडिया मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ के बिजनेस हेड मनीष कुमार नें कहा कि इनोवेटिव, कस्टमाइज्ड, क*स्ट इफेक्टिव व रिलेवेंट प्रोडक्ट्स व सर्विसेज के माध्यम से अपने ग्राहकों का विश्वास हासिल करना व उनके दिलों को जीतना वोडाफोन में हमारे लिए प्राथमिकता होती है। अपने बहुमूल्य ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ कनेक्टिविटी स*ल्यूशन प्रदान करने के लिए निरंतर व स्थायी ग्राहक केंद्रित रणनीति के माध्यम से हम इसको जमीनी स्तर पर क्रियान्वित कर रहें हैं। पिछले वर्षों का हमारा निवेश ऐसे नेटवर्क को स्थापित करने के लिए था जिसपर विशेष तौर से ग्रामीण इलाकें के ग्राहक विश्वास कर सके। शहरी व ग्रामीण इलाकों के ग्राहकों के और नजदीक पहुंचने के लिए हम रिटेल व डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क को बढा रहे हैं। इसके अलावा वोडाफोन ग्राहको के पास जरुरत के अनुसार हमारी 121 सेवा के अंतर्गत यूनिक प्लान व अ*फर की व्यापक रेंज को चुनने का अवसर होता है।

वोडाफोन इंडिया, वेस्ट के अ*परेशंस डायरेक्टर बी पी सिंह ने कहा कि स्मार्टफोन की बढती लोकप्रियता की वजह से हाई स्पीड डेटा सर्विस की मांग में इजाफा हुआ है। हमें इस क्षेत्र् में अपार संभावनाएं देख रहें हैं और नजर आ रही हैं और हम मोबाइल इंटरनेट के फायदों के बारे में बताकर डेटा को जन जन तक पंहुचाने में आगे हैं। पिछले वर्ष में हमनें प्रवासी लोगों तक पहुंचकर वोडाफोन ड.च्में की सुरक्षा, स्पीड व सरलता के बारे में बताते हुए मप्र व छत्तीसगढ के सूदूर इलाकों में पैठ बनाई है। मप्र व छत्तीसगढ के ग्राहकों की खुशी के लिए बेस्ट इन क्लास, इनोवेटिव, रिलेवेंट प्रोडक्ट व सर्विसेज की पेशकश करते हुए वोडाफोन इस निवेश को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

मप्र व छत्तीसगढ में वोडाफोन के 7240 2जी साइट्स हैं जो क्षेत्र् की 97 फीसदी आबादी को कवर करते हैं। अन्य अ*परेटर्स के साथ इंट्रा सर्कल रोमिंग व्यवस्था के माध्यम से वोडाफोन अपने ग्राहकों के लिए निर्बाध 3जी रोमिंग अनुभव की पेशकश करता है और 185 अतिरिक्त शहरो व गाँवों में पहुंचता है।

डेटा सर्विस के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए वोडाफोन की तरफ से जमीनी स्तर पर कई गतिविधियों के आयोजन किए गए हैं। इसकी वजह से साल दर साल डेटा रेवेन्यू में 77 फीसदी के विकास दर से बढोत्तरी हो रही है। सर्कल की कुल सर्विस रेवेन्यू में अब डेटा का योगदान 10 प्रतिशत है।

पहले से ही देश की सबसे बडे एक्सक्लूसिव रिटेल फुटप्रिंट में शुमार वोडाफोन नें शहरी व ग्रामीण क्षेत्रें सहित पूरे प्रदेश को कवर करने के लिए अपनी पंहुच में विस्तार को जारी रखा है। फिलहाल मप्र व छत्तीसगढ में 14 वोडाफोन स्टोर्स व 487 वोडाफोन मिनी स्टोर्स सहित वोडाफोन के 500 से ज्यादा रिटेल आउटलेट्स मौजूद हैं। पिछले 12 महीनों के दौरान वोडाफोन नें प्रदेश में 5 वोडाफोन स्टोर्स व 104 वोडाफोन मिनी स्टोर्स को जोडा है। मप्र व छत्तीसगढ के अपने युवा ग्राहकों को बेजोड रिटेल अनुभव प्रदान करने के लिए वोडाफोन की तरफ से ग्लोबल डिजाइन रिटेल स्टोर की भी शुरुआत की जा रही है। आज इस क्षेत्र् में वोडाफोन के 5 ग्लोबल डिजाइन रिटेल स्टोर्स हैं और चाहे यूके का बर्मिंघम हो या भोपाल इन स्टोर्स में बेहतरीन व एक समान ग्राहक अनुभव प्रदान किया जाता है।

अपने नेट-सेवी व आधुनिक ग्राहको की जरुरतों को पूरा करने वाली रिटेल उपस्थिति के अलावा वोडाफोन द्वारा अपनी नई रिसप*न्सिव वेबसाइट www.vodafone.in पर आसान मोबिलिटी स*ल्यूशन की पेशकश के माध्यम से डिजिटलाइजेशन को आसान बनाया जा रहा है। वोडाफोन के प्रीपेड व पोस्ट पेड ग्राहक अब सिर्फ 30 सेकेंड में अपने एकाउंट को देखनें और मोबाइल के उपयोग को मैनेज करने के साथ बिल का भुगतान कर सकेंगे, पैक्स को जोड या हटा सकेंगे और अपने या अन्य लोगों के लिए रिचार्ज कर सकेंगे। इसके अलावा वोडाफोन द्वारा ग्राहको को माई वोड*फोन मोबाइल ऐप्प व वोडाफोन वेब चैट जैसे मजबूत कस्टमर सर्विस क*ल सेंटर प्लेटफ*र्म के माध्यम ब्रांड से जुडने का अवसर भी प्रदान किया जाता है।

डिजिटल सेवी ग्राहकों के लिए मोबाइल मनी को अगले स्तर पर ले जाते हुए वोडाफोन ने श्ड.च्में ऐप्प की शुरुआत की है जिसकी मदद से ग्राहक बिल का भुगतान कर सकते है और मोबाइल फोन व डीटीएच को रिचार्ज कर सकते हैं। मोबाइल फोन यूजर्स इस ऐप्प पर अपने नेट बैंकिंग/डेबिट कार्ड से निशुल्क अपने M-Pesa व*लेट को लोड कर सकते हैं। ऐप्प को https://www.mpesa.in/portal/# पर ल*ग इन करके डाउनलोड किया जा सकता है।

चल रही कई स्कीम और कस्टमाइज्ड टैरिफ प्लान के अलावा शहर के प्रवासी लोगों में विशेष लोकप्रिय मोबाइल बैंकिंग व पेमेंट स*ल्यूशन M-Pesa और वोडाफोन एंजल स्टोर्स की ल*न्चिंग भी वोडाफोन की उल्लेखनीय उपलब्धियों में शामिल हैं जहां की सारी स्टाफ महिलाएं हैं और इसका संचालन भी पूरी तरह से महिला कर्मचारियों द्वारा ही किया जाता है। 90,000 से अधिक एजेंट्स व 30 लाख से अधिक ग्राहकों के साथ M-Pesa देश का सबसे बडा बिजनेस बैंकिंग करेसप*न्डेंट हैं। मप्र व छत्तीसगढ में वोडाफोन M-Pesa की शुरुआत मार्च 2014 में की गई थी और फिलहाल सर्कल में इसके 3500 से ज्यादा एजेंट्स व 51000 का कस्टमर बेस मौजूद है।
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like