GMCH STORIES

यूपी की जनता को पीएम की सौगातें

( Read 18946 Times)

19 Jul 17
Share |
Print This Page
यूपी की जनता को पीएम की सौगातें पीएम नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे. अपनी तमाम गतिविधियों के दौरान उनका संदेश एक बार फिर से भविष्य के भारत की तस्वीर और युवाओं की भागीदारी और भूमिका पर रहा। बात चाहे तकनीकी विकास की हो या नए और विश्वास से भरे भारत की बात हो.

पीएम ने विकास का एक पूरी रोड मैप सामने रखा। ये मौका तब और बेहद ख़ास हो गया जब उन्होंने पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को आवास आवंटन पत्र दिए। दो दिन के दौरे पर यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे पीएम मोदी ने पहले दिन एक ओर जहां केन्द्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान का निरीक्षण किया वहीं डॉक्टर अब्दुल कलाम आजाद टेक्नि‍कल यूनिवर्सिटी के नए परिसर का लोकार्पण किया साथ ही पीएम आवास योजना का लाभ पाने वालों को पत्र भी सौंपा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पहले केन्द्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान में पहुंचे। पीएम ने वहां पर वैज्ञानिकों से मुलाकात करके उनके दवाओं के बारे में जानकारी ली। बाद में पीएम ने संस्थान में एक प्रदर्शनी का भी जायजा लिया। पीएम ने संस्थान में एक पौधा भी लगाया। इसके बाद पीएम मोदी डॉक्टर अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करने पहुंचे।

पीएम ने कहा कि तकनीकी जगत के लिए डॉक्टर कलाम से बड़ा कोई नाम नहीं है। पीएम ने स्वदेशी तकनीक पर जोर देते हुए युवा पीढी से कहा कि वो ऐसी तकनीक पर काम करें जो सामान्य मानव के जीवन पर असर डालें। पीएम ने स्वदेशी रक्षा उत्पादन और मेक इन इंडिया पर जोर दिया और कहा कि जल्दी ही देश रक्षा उत्पादन में आत्मनिर्भर हो जाएगा।

पीएम ने कहा कि इस देश की युवा पीढी में बहुत क्षमता है और उसी का नतीजा है कि हर क्षेत्र में देश आगे बढ रहा है। पीएम ने यूपी की शिक्षा व्यवस्था का भी जिक्र किया और कहा कि राज्यपाल राम नाइक इसको सुधारने के लिए बडा अच्छा काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत 20 आवासों के आवंटन पत्र भी प्रदान किया।

पीएम ने 2022 में देश की आजादी के 75 साल का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय तक सबको घर देने का सरकार का लक्ष्य है। इसके बाद पीएम मोदी ने लखनऊ-कानपुर डीसी ट्रांसमिशन लाइन राष्ट्र को समर्पित किया । पीएम ने यूपी की पिछली सरकार में जिलों के साथ भेदभाव होता था लेकिन अब योगी सरकार ने ये दूर कर दिया। पीएम मोदी ने इस मौके पर यूपी की योगी सरकार के कामों की जमकर तारीफ की।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like