GMCH STORIES

सामाजिक समस्याओं पर वार करेगी ‘कंगना’

( Read 16161 Times)

27 Sep 16
Share |
Print This Page
सामाजिक समस्याओं पर वार करेगी ‘कंगना’ उदयपुर। राजस्थानी लोक परंपराओं और संस्*ति से ओतप्रोत राजस्थानी फिल्म ‘कंगना’ 7 अक्टूबर को राजस्थान समेत देश के 150 सिनेमाघरों में एक साथ प्रदर्शित होगी।
फिल्म में अभिनेता बने शिवेन्द्र ओम सेन्योल तथा अभिनेत्री का किरदार निभा रही रूही चतुर्वेदी व विक्रम सिंह शेखावत ने मंगलवार को उदयपुर में अपनी फिल्म का प्रमोशन करते हुए पत्र्कारों को बताया कि फिल्म में राजस्थान महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती सुमन शर्मा ने अभिनेता की मां की भूमिका अदा की है। फिल्म के पोस्टर का विमोचन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने किया और फिल्म को कर मुक्त करने की भी घोषणा की है।
अभिनेता शिवेन्द्र ने बताया कि फिल्म के माध्यम से सामाजिक समस्याओं को धरातल पर लाया गया है। फिल्म में भ्रूण हत्या के विरोध में आवाज उठाई गई है तथा राजस्थान सरकार के ‘बेटी बचाओ बेटी पढाओ’ के नारे को साकार किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान को लेकर भी फिल्म में सकारात्मक संदेश देने का प्रयास किया है। इसके अलावा 36 कौमों के साथ की बात को भी फिल्म में साकार रूप दिया गया है। फिल्म पूरी तरह से पारिवारिक है। जिसकी शूटिंग उदयपुर में की गई है।
शिवेन्द्र ने बताया कि वे अभी सोनी टीवी पर आने वाले संकट मोचन हनुमान में परशुराम की भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा स्टार प्लस पर राजा की आएगी बारात, सोनी पर सावधान इण्डिया, फियर फाइल्स, अदालत आदि सीरियल में भी काम कर रहे हैं। इसके अलावा एबीपी न्यूज पर शुरू हो रहे भारतवर्ष में बुद्ध की भूमिका में भी अनुपम खेर के साथ नजर आएंगे। शिवेन्द्र जयपुर के ही रहने वाले हैं।
फिल्म में अभिनेत्री की भूमिका में आ रही मुकुंदगढ झुन्झुनू निवासी रूही चतुर्वेदी का रोल महिला सशक्तिकरण को बल प्रदान करने वाला है। वे बताती हैं कि पिता के कार्य को उनकी मत्यु के इंंक सफल संचालन करना फिल्म की मुख्य भूमिका में है। यह फिल्म झारखण्ड की एक रियल स्टोरी पर आधारित है। उनकी कईं फिल्में प्रर्दशित हो चुकी है जिनमें ‘गली गली घूम घूम’ और ‘आलाप’ प्रमुख हैं।
फिल्म में प्रमुख भूमिका निभाने वाले विक्रम सिंह शेखावत ने बताया कि फिल्म में राजस्थानी भाषा को बोलते हुए कलाकार होंगे। वहीं बेस्ट एलबम ऑफ द ईयर का अवार्ड जीतने वाले प्यारे जी और धर्म जी ने राजस्थानी मधुर संगीत दिया है। वे कहते हैं कि अन्य राज्यों में सिनेमाघरों में एक क्षैत्रीय फिल्म दिखाना अनिवार्य है। अभी राजस्थान में ऐसा नहीं है और फिल्में भी इतनी नहीं बन रही हैं। अधिक फिल्में बनने लगेंगी तो सरकार भी सपोर्ट करेगी। फिल्म अब की राजस्थानी फिल्मों में सबसे महंगे बजट की बन रही है।
गुफी पटेल के निर्देशन में बन रही फिल्म में गुफी पेटल, वर्षा उसगांवकर, राजीव वर्मा, सुमन शर्मा, प्रतिष्ठा ठाकुर, नचिकेत माहिसालकर, अनीश कुरैशी, पंकज शर्मा, सेजल सोनी, रूचिता शर्मा, मधु आचार्य, कोमल आचार्य, विजय लक्ष्मी और विक्रम शेखावत मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म में ‘‘आयो फागुनियो...’’, ‘‘तारा छाई रात...’’ , ‘‘थारे बिन लागे ना जियो...’’, ‘‘ऐसा गाउं गीत...’’, ‘‘राजस्थानी नम्बर वन’’, ‘‘आज बरस जा रे बादल...’’ , ‘‘प्यारे पापा...’’ , ‘‘गोविंद गोपाला...’’ जैसे गीता बहुत कर्णप्रिय बन पडे हैं। इस अवसर पर इन लाईन प्रोड्यूसर रोहित ,मोहित आचार्य एवं संजय चौबीसा भी मौजूद थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Entertainment
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like