GMCH STORIES

आरोप-'कलाकारों का शोषण करता है सिंटा...'

( Read 6591 Times)

02 May 16
Share |
Print This Page
शिल्पा शिंदे ने आरोप लगाया कि सिने एंड टेलीविजन आर्टिस्ट एसोसिएशन (सिंटा) कलाकारों के हितों में काम नहीं करता है. ‘भाभी जी घर पर हैं में अंगूरी भाभी के किरदार से लोकप्रिय हुईं शिल्पा ने निर्माताओं पर मानसिक रुप से प्रताडित करने का आरोप लगाते हुए जब शो छोडने की घोषणा की तो विवाद खड़ा हो गया.

घोषणा के बाद सिंटा ने अभिनेत्री को पत्र भेजकर कहा कि वह निर्माता तथा चैनल दोनों को होने वाले वित्तीय नुकसान की भरपाई करें.

शिल्पा ने कहा, ‘सिंटा कलाकारों का एसोसिएशन है, लेकिन वह हमारी बिल्कुल मदद नहीं करता. जो कलाकार प्रति एपिसोड के हिसाब से काम करते हैं, हमने समिति से कहा है कि उन्हें किराया और रोज का पैसा समय पर मिलना चाहिए. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. कलाकारों को काम की जरुरत है और ये लोग उसका फायदा उठा रहे हैं. ऐसोसिएशन किसी काम का नहीं है.

शिल्पा के साथ-साथ सिंटा के पूर्व सदस्य आरिफ शेख ने भी आरोप लगाया कि समिति सदस्यता फीस के नामपर 35,000 रुपए लेती है जो तय 30,000 रुपए से पांच हजार रुपए ज्यादा है. शिल्पा ने आरोप लगाया कि सिंटा ने गंभीर मुद्दों को लेकर उनकी शिकायतों पर कभी ध्यान नहीं दिया.

अभिनेत्री ने कहा, ‘मैंने सिंटा को बताया कि हमारे पास सेट पर कलाकारों के लिए मेक-अप रुम नहीं है, बच्चों को बिना भोजन शूट पर लंबे समय तक बैठाकर रखा जाता है. निर्माता बच्चों को पढने का वक्त नहीं दे रहे हैं. लेकिन सिंटा ने कोई कार्रवाई नहीं की. सिंटा हमारे लिए बना है, और मैं चाहती हूं कि जो लोग इसमें शीर्ष पर हैं, वे हमारे लिए कुछ करें.

शिल्पा शिंदे से यह पूछने पर कि क्या उन्होंने सिंटा अध्यक्ष अभिनेता ओम पुरी से बात की है, अभिनेत्री ने कहा, ‘ओम पुरी हमारी इंडस्टरी के बहुत वरिष्ठ कलाकार हैं. संभवत: उन्हें मामले की जानकारी ही ना हो. वह वरिष्ठ सदस्य हैं.
This Article/News is also avaliable in following categories : Entertainment
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like