GMCH STORIES

फिल्म "डायरेक्ट इश्क"की कहानी "रांझणा"से मिलती जुलती

( Read 14255 Times)

08 Feb 16
Share |
Print This Page
फिल्म "डायरेक्ट इश्क"की कहानी "रांझणा"से मिलती जुलती रजनीश दुग्गल बनारस में निधि सुबईया नामक लड़की से मिलता है। वह उससे प्यार करने लगता है। लड़की उसे अच्छा दोस्त मानती हैं। वह एक और लड़के अर्जुन बिजलानी के करीब आती है जो एक बड़े शहर का लड़का है। यह लड़का भी निधि से मोहब्बत करने लगता है। अब लड़की कन्फियूज़्ड हो जाती है। यह कहानी आप को कुछ कुछ सुनी सुनी प्रतीत होती है?जी हाँ यह कहानी है धनुष,सोनम कपूर और अभय देओल स्टारर फिल्म "रांझणा"की जिसे आनंद एल राय ने डायरेक्ट की थी। अब कुछ इसी प्रकार की कहानी नज़र आएगी फिल्म "डायरेक्ट इश्क " में।
राजीव एस रुइया के निर्देशन में आ रही फिल्म "डायरेक्ट इश्क"भी बनारस की पृष्ठभूमि पर आधारित है। रजनीश दुग्गल एक लोकल रॉक स्टार निधि के प्यार में पड़ जाता है जबकि वह उसे एक दोस्त समझती है। तब फिल्म में एक और लड़के अर्जुन बिजलानी की एंट्री होती है जो इस फिल्म से बॉलीवुड में शुरुआत करने जा रहे हैं। इसके बाद एक प्रेम त्रिकोण कथा का आरम्भ होता है। और क्या ये सब "रांझणा"से मिलता जुलता नहीं है? इस प्रश्न के उत्तर में फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि बहुत कुछ समानता नज़र आ रही है मगर सिर्फ बनारस की कहानी और दो हीरो एक हीरोइन की स्टोरी होने से "डायरेक्ट इश्क "को आप "रांझणा"की लाइन पर बनी फिल्म नहीं कह सकते। "रांझणा"से "डायरेक्ट इश्क "का बुनियादी प्लाट एकदम अलग है। दोनों फिल्मो की कथावस्तु भिन्न है। "डायरेक्ट इश्क "में निधि ने एक टॉमबॉय लड़की का रोल किया है जो बतौर सिंगर अपनी ही दुनिया में बहुत खुश है। जबकि रजनीश ने स्टूडेंट लीडर का किरदार निभाया है और अर्जुन इवेंट मैनेजमेंट बैकग्राउंड से है। कैसे निधि के लिए दो लड़के साथ आते हैं यही इसका प्लाट है।

"रांझणा"में धनुष ने एक बदमाश और अभय ने एक अनाड़ी किस्म के लड़के का रोल प्ले किया था और बनारस की कथा थी इसलिए लोग समझेंगे कि इस फिल्म में भी रजनीश और अर्जुन के किरदार कुछ उसी प्रकार के होंगे।
रजनीश कहते हैं "अरे नहीं ऐसा कुछ नहीं है। मैंने इसमें एक ऐसे बनारसी लौंडे का रोल प्ले किया है जो मारता पहले है और बात बाद में करता है। मेरा मकसद निधि की मदद करना होता है क्योंकि मैं एक लीडर हूँ जो सबकी समस्या को हल करना चाहता है। दूसरी तरफ अर्जुन निधि को रॉक स्टार बनने में मदद करता है।
रजनीश के अनुसार "डायरेक्ट इश्क"एक लव स्टोरी है। जब बिक्की शुक्ला डौली पाण्डेय को देखता है तो बड़ा बदलाव आता है। यह एक बिलकुल अलग किस्म की प्रेम कहानी है। बाबा मोशन पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनी "डायरेक्ट इश्क"के निर्माता प्रदीप के शर्मा हैं जबकि इस फिल्म में स्वाति शर्मा ने छः गीत गाए हैं। फिल्म १९ फ़रवरी को रिलीज़ होगी। राजेश श्रृंगारपुरे और हेमंत पाण्डेय ने भी इसमें अहम भूमिकाए निभाई हैं।
This Article/News is also avaliable in following categories : Entertainment
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like