GMCH STORIES

दोहरे इंजीनियर हत्याकांड का आरोपी मुकेश पाठकगिरफ्तार

( Read 6997 Times)

11 Jul 16
Share |
Print This Page
पटना : दरभंगा के दाेहरे इंजीनियर हत्याकांड का आरोपी एवं बिहार का मोस्टवांटेड अपराधी मुकेश पाठक को आज एसटीएफ की टीम ने झारखंड से गिरफ्तार कर लिया है. दरभंगा इजीनियर्स मर्डर केस में मुकेश पाठक की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही थी. जानकारी के मुताबिक झारखंड में कोर्ट में पेशी होने के बाद एसटीएफ की टीम मुकेश को लेकर पटना पहुंचेगी.

मालूम हो कि दरभंगा के डबल इंजीनियर्स मर्डर केस के बाद से ही मुकेश पाठक फरार चल रहा था. उसके नेपाल में छुपे होने की आशंका जतायी जा रही थी. हालांकि झारखंड से उसकी गिरफ्तारी के साथ ही इस बात के साफ संकेत मिल रहे है कि उसे नक्सलियों का संरक्षण प्राप्त था.

गौर हो कि बिहार के दरभंगा में बहेड़ी थाना क्षेत्र अन्तर्गत शिवराम-गंगदह एसएच- 88 निर्माण के दौरान बीते वर्ष 26 दिसंबर की दोपहर रंगदारी को लेकर बीएनसी एंड सीएनसी के दो इंजीनियर ब्रजेश कुमार सिंह और मुकेश कुमार सिंह की गोलियों से भून कर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में मास्टर माइंड मुकेश पाठक अब तक फरार चल रहा था जबकि उसके कई सहयोगी गिरफ्तार किये जा चुके हैं.

मुकेश पाठक पर बिहार में काम कर रही कई कंस्ट्रक्शन कंपनियों से रंगदारी मांगने का भी आरोप है. डबल मर्डर केस के लगभग सात महीने बाद मुकेश की गिरफ्तारी को पुलिस बड़ी उपलब्धि के रूप में देख रही है. डबल मर्डर केस में गिरोह के सरगना संतोष झा, विकास झा उर्फ द्रोण, अभिषेक झा, अजय कुमार द्विदेदी उर्फ निकेश दूबे, पिन्टू झा, पिन्टू तिवारी, अंचल झा, ऋषि झा समेत एक महिला आरोपी मुन्नी देवी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था और इन सब के खिलाफ आरोप भी गठित कर लिया गया है.
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like