GMCH STORIES

बाेले लालू, आरक्षण के लिए एक-एक बूंद खून बहा देंगे

( Read 7832 Times)

06 Jul 16
Share |
Print This Page
लालू प्रसाद ने कहा कि राज्य सरकार को अफसरों पर लगाम कसनी चाहिए. पार्टी के 20 वें स्थापना दिवस समारोह के मौके पर राजद अध्यक्ष ने कहा कि अफसरों पर लगाम लगाने को लेकर उनकी बात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से हुई है. जनप्रतिनिधियों का सम्मान नहीं करने वाले अफसरों पर कार्रवाई होगी. इसके पहले लालू प्रसाद की मौजूदगी में पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह ने अपनी ही सरकार को घेरते हुए कहा कि इस सरकार से वह संतुष्ट नहीं हैं.

सिंह ने राजद प्रमुख को अफसरों के कामकाज को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत करने की अनुरोध किया था. इधर, लालू प्रसाद ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वह आरक्षण खत्म करना चाहती है. जब हमसब हल्ला करते हैं तो कहा जाता है कि पहले की ही तरह आरक्षण बरकरार रहेगा. प्रदेश कार्यालय में राजद के 20 वें स्थापना दिवस को संबाेधित करते हुए राजद अध्यक्ष ने कहा कि वह फिलहाल आराम कर रहे हैं. लेकिन, जल्द ही राज्य और देश व्यापी दौरा पर निकलने वाले हैं.

उन्होंने कहा कि, लोग कुछ ओर नहीं समझे, मैं अभी रेस्ट ले रहा हूं. जल्द ही अभियान शुरू करूंगा. लालू ने कहा कि केंद्र सरकार को जातीय जनगणना का मतलब सभी जाति की जानकारी सार्वजनिक करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हमने पहले ही बताया है कि बड़ी संख्या में लोग भीख मांग रहे हैं. आंकड़े सामने आयेंगे तो उसी के अनुसार विकास योजनाएं चलायी जायेंगी. राजद अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र की सरकार कुछ कर नहीं रही है. सिर्फ सियार की तरह हुआं-हुआं कर रही है. बहुत काम करने की गलत प्रचार हो रहा है. उन्होंने कहा कि काला धन का क्या हुआ? कहा था कि अच्छे दिन आयेंगे, कहां चला गया अच्छा दिन? गरीबों के खाते को दीमक चाट गया. भाजपा देश को तोड़ना चाहती है. चुनाव के पहले देश में जगह-जगह दंगा करायेगा. इससे सावधान रहना होगा. कुछ काम नहीं किया है इसलिए सरकार का ग्राफ तेजी से नीचे आ रहा है.

आरक्षण के लिए एक-एक बूंद खून बहा देंगे : राजद प्रमुख लालू ने कहा कि भाजपा और आरएसएस देश में मनुस्मृति का शासन लाना चाहता है. ऐसा नहीं होने देंगे. यह पार्टी आरक्षण को खत्म करने के लिए बीच- बीच में टेस्ट करती रहती है कि कोई विरोध तो नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि मेरे शरीर का एक-एक बूंद खून रहते ऐसा नहीं होंने देंगे. 2019 में भाजपा की सरकार को नेस्तनाबूद कर देंगे. उन्होंने यदुवंशियों से मुसलिम भाई को दो लीटर दूध पहुंचाने का दिया सुझाव.
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like