GMCH STORIES

फेक आइडी पर सिम देने वाले भेजे जायेंगे जेल

( Read 5355 Times)

07 Jun 16
Share |
Print This Page
पटना : मोबाइल फोन से धमकी व रंगदारी मांगे जाने के बढ़ते मामले ने पुलिस को मुश्किल में डाल दिया है. हर बार नया मोबाइल नंबर से क्राइम और टेलिकॉम कंपनी से छानबीन सिरदर्द बनता जा रहा है. इससे निबटने के लिए पटना पुलिस ने अब सिम कार्ड के रिटेलरों व डिस्ट्रीब्यूटरों पर नकेल कसने की तैयारी की है. किसी भी अापराधिक घटना में जिस मोबाइल नंबर के प्रयोग होने की बात सामने आयेगी, उसमें इस बात की भी जांच होगी कि नंबर कहां से लिया गया है.

पटना पुलिस फेक आइडी पर सिम कार्ड एक्टिवेट करानेवाले रिटेलरों-डिस्ट्रीब्यूटरों पर प्राथमिकी दर्ज करायेगी. पटना में एक बड़ा गैंग काम कर रहा है, जो फेक आइडी पर सिमकार्ड को एक्टिवेट करा देता है. यही सिम अपराधियों के पास पहुंच रहा है. ऐसे नंबरों का यूज मर्डर व रंगदारी जैसे मामले में किया जा रहा है. जब इस तरह के नंबर सर्विलांस पर डाले जा रहे हैं, तो असली अपराधी नहीं आते हैं. इससे पुलिस की परेशानी बढ़ जाती है.

पटना. आइजीआइसी में हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर मोइन खान से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगे जाने के मामले में पुलिस अब तक फोन करनेवाले को गिरफ्तार नहीं कर सकी है. इस मामले में पटना और बेतिया पुलिस, दोनों छानबीन कर रही है. जिस नंबर से डॉक्टर से रंगदारी मांगी गयी है, उसी नंबर से बेतिया में महिला बीडीओ को एसएमएस किया गया है.

उसमें लिखा गया है कि हम गोवनहां पंचायत के मुखिया प्रत्याशी हैं, हमने चुनाव में बहुत पैसा खर्च किया है, चुनाव परिणाम हमारे पक्ष में करा दीजिए, जो कहियेगा पैसा देंगे. इस पर महिला बीडीओ ने बेतिया में इसी नंबर पर केस दर्ज कराया है. जबकि जिस मुखिया के नाम से सिम कार्ड लिया गया है, वह इस नंबर का इस्तेमाल नहीं करते पाया गया है.
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like