GMCH STORIES

मालासेरी महायज्- मालासेरी मंदिर में उमड़ा जनसैलाब श्रद्धालुओं का लगा ताता 201 जोड़ों ने दी यज्ञ में आहूतियां, साडू माता के मायरे की जलाई बत्तीसी

( Read 52476 Times)

24 Mar 18
Share |
Print This Page
मालासेरी महायज्- मालासेरी मंदिर में उमड़ा जनसैलाब श्रद्धालुओं का लगा ताता 201 जोड़ों ने दी यज्ञ में आहूतियां, साडू माता के मायरे की जलाई बत्तीसी आसींद| भगवान देवनारायण की जन्मभूमि माता साडू की अखंड तपोभूमि मालासेरी डूंगरी पर महंत बालक दास जी इंदौर के सानिध्य में हो रहे 108 कुण्डीय लक्ष्मीनारायण महायज्ञ में आज प्रातः मुख्य यजमान किशन लाल जी व शंकर लाल जी के द्वारा स्थापित समस्त मंडलों में प्रधान पीठ का दिव्य पूजन वह पुष्पों द्वारा सहस्त्रार्चन किया गया। तत्पश्चात गुरु पूजन व आचार्य पूजन किया। लोक कल्याण में भगवान देवनारायण की कृपा प्रसाद प्राप्त करने के लिए इस यज्ञ में प्रतिदिन श्रद्धालुओं कि देश विदेश से भी आवागमन जारी है। महायज्ञ में सहस्त्रनामावली से महाआहुतियां प्रदान की जा रही है। जिसमें संपूर्ण क्षेत्र व आसपास का क्षेत्र भी गुंजायमान हो रहा है।

यजमान गणों में उत्साह का उत्तर सर्जन हो रहा है ऐसे यज्ञ समय-समय पर ही होते हैं। आज यग में बैठे जोड़ों की संख्या 201 रही।वहीँ कल 24 मार्च को गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला सहित उनकी पूरी टीम, और 25 मार्च को उत्तराखंड गुर्जर रियासत के महाराजा महाराजा कुंवर प्रणव चैंपियन और महारानी दिव्यानी गुर्जर पंजाब लुधियाना के कमिश्नर एवं भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सुमेर सिंह गुर्जर दिल्ली प्रदेश के पुलिस आईजी भैरव सिंह गुर्जर भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी राजस्थान कार्मिक शोक सचिव श्री अरविंद पोसवाल भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी श्रीमती पूजा अवाना संघ लोक सेवा आयोग के सदस्य श्रीमती राजकुमारी गुज्जर सहित कई राज्य के प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारी शिरकत करेंगे। आसींद कटार ग्राम के पास खटाना का बाड़िया में यज्ञाचार्य गोपाल शास्त्री के साथ मंदिर पुजारी हेमराज पोसवाल लाबू जी पोसवाल महादेव चाड़, प्रभु चाड़ सहित पधारें और गांव वालों को बत्तीसी जलाई जिसमें गांव वालों ने कहा की अधिक से अधिक संख्या में मायरे में पधारेँगे।और माँ साडू के भव्य मायरा लायेंगे। रात्रि को विशाल भजन संध्या का प्रोग्राम रखा गया है जिसमें रामदेव गुर्जर सलारी एंड पार्टी द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी जो देर रात तक चलेगी।




Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Bhilwara News , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like