GMCH STORIES

जिला कलक्टर ने युवाओ को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया

( Read 2755 Times)

21 Mar 18
Share |
Print This Page
बाडमेर। बाडमेर जिला कई वर्ष पूर्व पषु पालन के क्षेत्र में राज्य में अग्रणी रहा है। इसे वही दर्जा प्राप्त हो इसके लिये युवा पषु पालन व कृषि के क्षेत्र में अपना स्वरोजगार तलाषे इसके के लिए उन्हें अधिक से अधिक प्रेरित किया जाये यह बात जिला कलक्टर षिवप्रसाद मदन नकाते ने मंगलवार को बाडमेर जिला मुख्यालय पर जिला युवा बोर्ड व जिला युवा सलाहकार समिति की बैठक में कही।जिला कलक्टर ने कहा कि ऐसी परियोजना तैयार की जाये जिससे यहॉ के युवा अन्य स्थलो पर चल रहे गौबर गैस प्लाट, पंच गव्य,कृशि क्षेत्र की इकाईयो को देखे तथा उसे समझ कर इस क्षेत्र में भी उसस रोजगार प्राप्त करे।
उन्होने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र से जुडे युवा मंडल राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार जन सामान्य में करावे ताकि वे इसका लाभ उठा सकें। युवाओ को नषे की लत से बचाने हेतु नेहरू युवा केन्द्र,एन०सी०सी०,एन०एस०एस० भारत सरकार की क्षेत्रीय प्रचार की स्थानीय इकाई संयुक्त रूप से कार्य करने की बात भी कही। बैठक में जिला कलक्टर ने युवा गैर नृतको हेतु प्रतियोगिताए समय समय पर कराये जाने की जरूरत बताई।
बैठक में भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नरेन्द्र तनसुखाणी,युवा बोर्ड के मनोनीत सदस्य मगराज कडवासरा,एनसीसी अधिकारी डॉ आदर्ष किषोर जॉनी,कौषल विकास एन०यू०एल०एम०के जिला प्रबन्धक गौतम माथुर ,उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ० पी०सी०दीपन,सहायक निदेषक सामाजिक अधिकारिता विभाग तुलसाराम चौधरी ,नेहरू युवा केन्द्र के राजेन्द्र पुरोहित व कैलाष भाभू ने भी अपने सुझाव दिये।
प्रारंभ में नेहरू युवा केंन्द्र के जिला युवा समन्वयक ओम प्रकाष जोषी ने जिले में नेहरू युवा केन्द्र की ओर संचालित गतिविधियो की जानकारी देते हुए केन्द्र द्वारा संचालित जिमषाला,युवा मंडलो के लिए खेल सामग्री,केन्द्र भवन में बिजली रिपेयर आदि के कार्य करवाये जाने का श्रीमान् जिला कलक्टर महोदय से अनुरोध किया। इसी के साथ बैठक सधन्यवाद समपन्न हुई।



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like