GMCH STORIES

महर्षि गौतम जयंती

( Read 19197 Times)

20 Mar 18
Share |
Print This Page
 महर्षि गौतम जयंती न्यायशास्त्र के प्रणेता महर्षि गौतम ने समाज के लिए जो कार्य किए है उनको आदर्श बनाते हुए उनके बतायें गए आदर्शों पर चलना चाहिए यह वक्तव्य महर्षि गौतम जयंती पर डॉ. प्रियंका चौधरी ने कहे। चौधरी ने कहा हम सब लोग अलग अलग समाज से आते है और सब अलग जयती बनाते है लेकिन जयंती बनाने मात्र से कुछ नही होगा हमें उन महापुरुषों के आदर्शों पर चलना होगा तभी हमारी आने वाली पीढ़ी हमसे कुछ सीखेगी। उन्होंने कहा हर समाज को अपने समाज के महापुरुषों के बताए मार्ग पर चलना चाहिए। चौधरी ने बालिकाओं को ज्यादा से ज्यादा पढ़ाएं। आदित्य इंद्र गौतम ने समाज के विकास के लिए युवाओं को आगे आने का आह्वान किया। गौतम ने कहा की हमें सब को समाज में फ़ैली कुरीतियाँ को पीछे छोड़कर आगे बढ़ना है और नशे से परिवार का नाश होता है इसलिए नशा न करे और भी समाज के बंधुओ को नशा करने से रोके, समझायें। इससे पूर्व गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज की ओर से महर्षि गौतम जयंती मनाई गई। कार्यक्रम को श्यामदास दुलानी, मांगीलाल राणेजा, देवाराम राणेजा, केवलचंद पंचारिया, ओमप्रकाश राणेजा, ओमप्रकाश कागला जोशी ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष भेराराम राणेजा ने सभी का स्वागत किया।
महर्षि गौतम गुर्जर ग़ौड़ संस्थान में स्व बाबुलाल कांगला जोशी की स्मृति में ओमप्रकाश, अनिलकुमार नरेश कुमार, विजय कुमार, रमेश जोशी द्वारा वॉटर कूलर लगाया गया। जिसका उद्घाटन यूआईटी अध्यक्ष डॉ. प्रियंका चौधरी में किया। इस अवसर पर चौधरी ने कहा आगे आ रही गर्मी को देखते हुए यह वॉटर कूलर विधार्थियो के लिए फ़ायदेमंद सिद्ध होगा। यह सबसे बड़ा पुण्य का काम है।
गुर्जर गौड़ समाज के बोर्ड और हायर सेकंडेरी विद्यार्थी को प्रथम स्थान रहने वाले पर संस्थान द्वारा प्रियंका चौधरी ने विद्यार्थीयो को स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया और बालिकाओं को आगे आने बात कही गई
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like