GMCH STORIES

भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी का त्रिवार्षिक सम्मेलन

( Read 4812 Times)

19 Mar 18
Share |
Print This Page
भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी का त्रिवार्षिक सम्मेलन भारतीय कम्युनिष्ट पार्टी का त्रिवार्षिक सम्मेलन शेर मोहम्मद कुरेषी, नानकदास धारीवाल, व मूलाराम राव के अध्यक्ष मण्डल की अध्यक्षता में निर्माण मजदूर यूनियन एटक कार्यालय बाड़मेर में सम्पन्न हुआ।
सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए प्रान्तीय महासचिव कॉमरेड डी.के. छंगाणी ने कहा कि इस समय पुरे देष की आम जनता भाजपा की श्रम विरोधी व जन विरोधी नितियों से तंग आ चुकी है तथा जनता का हर वर्ग अपने अधिकारों के लिए आन्दोलनरत है। अतः आवष्यक है कि ऐसी विषम परिस्थतियों में भारतीय कम्प्युनिष्ट पार्टी को आगे आकर इन जन आन्दोलनों को नेतृत्व देकर सहयोग करना चाहिए।
सम्मेलन को गत तीन वर्ष की बाड़मेर जिले में पार्टी व जन संगठनों की गतिविधियों की रिपोर्ट पार्टी के जिला सचिव कामरेड छगनदान देथा ने पेष की। रिपोर्ट पर कुछ साथियों ने विचार रखा तथा अपने सुझाव दिए। बाद में रिपोर्ट को सर्व सहमति से पारित किया गया। सम्मेलन में 9,10,11 अप्रैल को उदयपुर में होने वाले पार्टी के राज्य स्तरीय सम्मेलन में बाड़मेर जिले से छगनदान देथा, नानकदास धारीवाल, हनुमानराम प्रजापत, ओगड़ाराम, व मेताराम आटी, शेर मोहमद कुरेषी, मगाराम सेगड़ी, उम्मेद अली राजड़ सहित 8 साथी प्रतिनिध् िके रूप में भेजन का निर्णय सर्व सहमति से लिया गया।
सम्मेलन में आगामी 3 वर्षो के लिए नई कार्यकारिणी का चुनाव किया गया जिसमें कॉमरेड छगनदान देथा को जिला सचिव, ओगडाराम आटी व हनुमानराम प्रजापत को सह सचिव एवं नानकदास धारीवाल, उम्मेद अली राजड़, शेर मोहम्मद कुरेषी, मगाराम प्रजापत, मेताराम आटी, पूंजाराम रामसर व अचलाराम हापों की ढाणी को सर्व सहमति से चुना गया।
सम्मेलन में प्रान्तीय महासचिव कॉमरेड डी.के. छंगाणी ने कहा कि बाड़मेर जिले में फसल खरीद केन्द्र होना बहुत जरूरी है। केन्द्र के नहीं खुलने के कारण बाड़मेर जिले के किसान में जबरदस्त आक्रोष है जो कभी भी कलेक्ट्रेट के घेराव अथवा धरना प्रदर्षन का रूप ले सकता है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like