Pressnote.in

मेले में किया ऊॅंट नृत्य प्रतियोगिता

( Read 4163 Times)

14 Mar, 18 16:34
Share |
Print This Page

 मेले में किया ऊॅंट नृत्य प्रतियोगिता
Image By Google
क्षेत्रीय प्रचार निदेषालय, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, बाडमेर (राजस्थान)
‘‘मेलार्थियों ंको दी सरकारी योजनाओं की जानकारी‘‘-अतिरिक्त निदेशक डा० रीटा
तिलवाडा पशु मेले में किया ऊॅंट नृत्य प्रतियोगिता
बाडमेर। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार निदेषालय, की बाडमेर-जैसलमेर इकाई द्वारा ‘‘राज्य स्तरीय मल्लीनाथ पशु-मेला तिलवाडा ‘‘ सघन प्रचार अभियान के दौरान हजारो की संख्या में उपस्थित मेलार्थियों एवं पशुपालको को मेलामैदान तिलवाडा से पशुपालन विभाग जोधपुर की अतिरिक्त निदेशक डा० रीटा पदमानाभन ने सम्बोधित करते बताया कि केन्द्र एवं राज्य सरकार की स्वच्छ भारत, बेटी बचाओं बेटी पढाओं, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री ग्राम ज्योती विधुतीकरण योजना एवं पशुपालको के लिए पशुधन बीमा योजना इत्यादि के बारे में उपयोगी जानकारी प्रदान की।
कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम पंचायत तिलवाडा कें संरपच शोभसिह महेचा ने करते हुऐ बताया कि केन्द्र सरकार की स्वच्छ भारत अभियान एवं स्वच्छ सर्वेक्षण-२०१८ के बारे में कहा कि मेले में उपस्थित मेलार्थिगण स्वच्छता का पूर्ण ध्यान रखे क्योकि स्वच्छता का सीधा संबंध स्वास्थ्य से हैं दोनो ही एक दूसरे के पूरक हैं इसलिए प्रत्येक व्यब्ति अपनी साफ-सफाई स्वंय करे ताकि आपसे प्रेरित होकर दूसरे भी इस तरह से स्वच्छता अपनाने मिशाल बन सकें। इसी अवसर पर मेलाधिकारी डा० युगभुशण वधवा, पूर्व संरपच माझीवाला कृपाराम, डा० नरेन्द्रसिह मडेतिया, गा्रम सेवक तिलवाडा सहदेव का सराहनीय सहयोग रहा। इसी अवसर पर क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय बाडमेर-जैसलमेर एवं ग्राम पंचायत तिलवाडा , पशुपालन विभाग, तिलवाडा, नेहरू युवा केन्द्र, के सहयोग से मेलार्थियों के मध्य एक मौखिक प्रश्नौत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गयाा जिसमें सफल मेलार्थियों को विभाग द्वारा पशुपालन विभाग, जोधपुर की अतिरिक्त निदेशक डा० रीटा पदमानाभन के हाथो से पुरूस्कृत कर सम्मानित किया गया।
ऊॅंट नृत्य प्रतियोगिता-
ऊॅंट नृत्य प्रतियोगिता बनी आकर्शण का केन्द्र-सरंपच
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार निदेषालय, की बाडमेर-जैसलमेर इकाई द्वारा ‘‘राज्य स्तरीय मल्लीनाथ पशु-मेला तिलवाडा ‘‘ सघन प्रचार अभियान के दौरान हजारो की संख्या में उपस्थित मेलार्थियों एवं पशुपालको को मेलामैदान तिलवाडा से पशुपालन विभाग जोधपुर के सहयोग से विभाग द्वारा ऊॅंट नृत्य प्रतियोगिता आयोजित की गयी जिसमें कई ऊॅंट पशुपालको ने भाग लिया तथा विजेता प्रतिभागियों को विभाग द्वारा पुरूस्कृत किया गया।
इसी अवसर पर क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय, जैसलमेर के इकाई प्रमुख के० आर० सोनी ने मेलार्थियो को सम्बोधित करते हुऐ कहा कि बाल-विवाह एक अभिशाप हैं जिसके दूश्परिणाम ही होते हैं जिसके कारण अपने बच्चेा व माताओं की कम उम्र में मृत्यु हो जाती हैं इसलिए हमें जागरूक होकर बाल-विवाह नहीं करना चाहिऐं और न ही होने देना चाहिऐं। इसके लिए आमजन जागरूक होकर आगे आने की बात कही ा
सरकारी येाजनाओं पर आधारित प्रचार सामग्री की वितरीत-
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार निदेषालय, की बाडमेर-जैसलमेर इकाई द्वारा ‘‘राज्य स्तरीय मल्लीनाथ पशु-मेला तिलवाडा ‘‘ सघन प्रचार अभियान के दौरान हजारो की संख्या में उपस्थित मेलार्थियों एवं पशुपालको को मेलामैदान तिलवाडा, पशुपालन प्रागण तिलवाडा में नेहरू युवा केन्द्र, पशुपालन विभाग, ग्राम पंचायत तिलवाडा के सहयोग से मेलार्थियों एवं पशुपालको को केन्द्र एवं राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओंे-स्वच्छ भारत, बेटी बचाओं बेटी पढाओं, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री ग्राम ज्योती विधुतीकरण योजना एवं पशुपालको के लिए पशुधन बीमा योजना इत्यादि के बारे में उपयोगी जानकारी प्रदान की व साथ ही भरपुर मात्रा में प्रचार साम्रग्री भी वितरीत कि गयी।
कार्यक्रम के अंत में क्षेत्र.ीय प्रचार निदेषालय, जैसलमेर के इकाई प्रमुख के० आर० सोनी ने कार्यक्रम के सफल आयोजन पर सभी को विभाग की ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया।





Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Headlines , Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in