GMCH STORIES

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति माप-अप दिवस पर वंचित रहे बच्चो ने ली खुराक

( Read 7115 Times)

16 Feb 18
Share |
Print This Page
राष्ट्रीय कृमि मुक्ति माप-अप  दिवस पर वंचित रहे बच्चो ने ली खुराक बाडमेर । नेहरू युवा केन्द्र से जुडे ग्रामीण युवा मंडलो व केन्द्र के राष्ट्रीय युवा स्वंय सेवको के सहयोग से जिले के गा्रमीण अंचलो में कृमि मुक्ति माप-आप दिवस पर ८ फरवरी को खुराक लेने से वंचित रहे बच्चो को एल्बेंडाजॉल की निःशुल्क खुराक दिलाने में सहयोग किया गया।
उक्त जानकारी देते हुए केन्द्र के जिला युवा समन्वयक ओम प्रकाश जोशी ने बताया कि राष्ट्रीय युवा स्वंय सेवक नरेश प्रजापत ने सिवाणा क्षेत्र में, किशनाराम ने शिव क्षेत्र मे,शेर मोहम्मद ने रामसर क्षेत्र में,भोमाराम ने सेडवा क्षेत्र में,वजाराम ने समदडी क्षेत्र में सद्दाम हुसैन ने धनाउ क्षेंत्र में, कैलाश ने राजीव नगर बाडमेर में स्थानीय आंगनवाडी केन्द्र व विद्यालयो में बच्चो को एल्बेंडाजॉल खुराक लेन हेतु बच्चो को प्रेरित किया। इसी प्रकार राष्ट्रीय युवा स्वंय सेवक सवाई राम ने निम्बल कोट में, पाबुराम ने गिडा में अपना सहयोग दिया।
भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नरेन्द्र तनसुखाणी ने इस अवसर पर अभिभावको को तथा बच्चो को एल्बेंडाजॉल खुराक से होने वाले फायदो से अवगत कराया ।




Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like