GMCH STORIES

’वन विहार‘ में कैमल सफारी का भी उठाया लुत्फ

( Read 6993 Times)

21 Aug 17
Share |
Print This Page
बाडमेर । भारत विकास परिषद बाडमेर की ओर से बाडमेर जिले के पर्यटन को अधिक ऊंचाइयां देने व देशी विदेशी सैलानियों को लुभाने के उपलक्ष्य में रविवार को ’वन विहार‘ कार्यक्रम के तहत जसाई स्थित हिंगलाज माता के दर्शन, किराडू के मंदिर, रेडाणा स्थित रण नाडी के किनारे कैमल सफारी व घुडसवारी व इन्द्रोई में गंगा मैया मंदिर के दर्शन के साथ-साथ लोक कलाकारों ने ऐतिहासिक पृष्ठ भूमि को उजागर करते हुए मधुर गीतों की प्रस्तुति दी।
भारत विकास परिषद के अध्यक्ष ओमप्रकाश मेहता ने बताया कि रविवार को वन विहार कार्यक्रम के तहत सैकडों सदस्यों ने जसाई स्थित मां हिंगलाज मंदिर में पूजा अर्चना करने व विह्गम दृश्यों का लुत्फ उठाया। वहीं इसके बाद किराडू स्थित ११-१२ वीं शताब्दी के मरू-गुर्जर शैली के मात्र पांच शैव-वैष्णव मंदिरों के भग्नावशेष आदि देखने का लुत्फ उठाया गया।
घुडसवारी व कैमल सफारी का उठाया लुत्फः परिषद के सदस्यों ने रेडाणा स्थित जल मग्न रण नाडी के किनारे लोक कलाकारों के संगीत के बीच कैफल सफारी व घुडसवारी का लुत्फ उठाया। इसके बाद इन्द्रोई स्थित गंगा मैया के दर्शन किए। तत्पश्चात इन्द्रोई स्थित गार्डन में लोक कलाकारों ने ऐतिहासिक पृष्ठ भूमि की जानकारी देते हुए एक से बढकर एक मधुर भजनों की प्रस्तुति दी। इस दौरान भारत विकास परिषद के अध्यक्ष ओमप्रकाश मेहता, पुरूषोतम खत्री, दाऊलाल मूदडा, पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता, महेश सुथार, वित्त सचिव विशनाराम बाकोलिया, सम्पत लूणिया, एसबीआई के चीफ मैनेजर बख्तावरसिंह महेचा, जसराज खत्री, सुशीला मेहता आदि कई सदस्य उपस्थित थे। अध्यक्ष ओमप्रकाश मेहता ने बताया कि जिले में एक से बढकर एक दर्शनीय व पर्यटनीय स्थल है। जिले वासी गुजरात व जैसलमेर की तर्ज पर देशी विदेशी सैलानियों को यहां के पर्यटन क्षेत्रों का प्रचार-प्रसार कर अवगत कराएंगे तो जिले का अभूतपूर्व विकास होगा। वहीं हजारों बेरोजगार युवाओं के लिए कला व मार्केटिंग क्षेत्र में रोजगार के सुनहरें अवसरे बढेगे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like