GMCH STORIES

धूमधाम से मनाई जेतेश्वर जयंति

( Read 4331 Times)

26 Apr 17
Share |
Print This Page
बाडमेर /सोमवार को जोधाराम राइकी की समाधि व महादेव मंदिर कुडला गांव में राईका समाज बाडमेर जैसलमेर जिलाध्यक्ष मेहराराम राईका के नेतृत्व में बडी धूमधाम से मनाई गई। मेहराराम राईका ने जेतेश्वर महाराज के जीवन पर प्रकाश डालते हुए समाज बंधुओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारा देश संत महात्माओं व महापुरूषो का देश है। इस देश में जो महान कार्य करते है उनको सदैव याद किया जाता है। साथ ही मेहराराम ने कहा कि समाज के लोग हमेशा संगठित रहते हुए समाज हित में कार्य करें। जेतेश्वर महाराज ने जिस आदर्श संस्कारवान एवं संगठित समाज की कल्पना की थी उसे सार्थक बनाए। नौजवानों को नशे से हमेशा दूर रहने एवं नशावृति का संकल्प दिलाया। व जेतेश्वर महाराज के आदर्शो पर चलने की ओर प्रेरित किया।
जतेश्वर जयंति के सुअवसर से एसबीसी आरक्षण के लिए जनसमर्थन न्याय यात्रा का सुभारम्भ किया तथा युवाओं व समाजबंधुओं से आह्वान किया कि जब भी हमारा हक आरक्षण के लिए जरूरत पडे तब तैयार रहे। यह जन समर्थन ेयात्रा प्रत्येक जिले के हर गांव गांव जाएगी। तथा लोगों को इस हक की लडाई में तनम न धन से सहयोग करें व एसबीसी आरक्षण के लिए हमेशा तैयार रहे। इस अवसर पर राईका टज्ञईगर फोर्स के अध्यक्ष भैराराम करगटा, हमीराराम भाडका व छात्र पाबूराम ने सभा को सम्बोधित किया। इस अवसर पर गुणेशाराम, तेजाराम, मेवाराम, नारणाराम, रूडाराम, तुलसाराम सहित भारी संख्या में समाज बंधु उपस्थित रहे।
संत जेतेश्वर राईका समाज छात्रावास में धूमधाम से मनाई जयंति
इन्द्रा नगर स्थित स्थानीय छात्रावास में मांगाराम महाराज के सानिध्य में जेतेश्वर जयंति धूमधाम से मनाई गई। महाराज ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमेशा धर्म के प्रति जागरूक रहे व संगठित होकर शाश्वत मूल्यों को अपने जीवन में उतारकर उन्नति करें। राईका समाज के जिलाध्यक्ष मेहराराम ने कहा कि संतों व महापुरूषों के जीवन मूल्यों को अपने जीवन में उतारकर व उनके द्वारा बताए गए मार्ग पर चलते हुए अपने जीवन को उज्जवल बनाए। जेतेश्वर व्यापार मण्डल के जिला उपाध्यक्ष भोजाराम करमटा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि कठिन मेहनत करें एवं विद्यार्थी जीवन का अमूल्य रत्न अनुशासन को अपने जीवन में उतारे। भारतीय सेना के वालाराम ने देश सेवा के लिए हमेशा तैयार रहने का आह्वान किया। कार्यक्रम का संचालन पाबूराम कोसेला ने किया। इस अवसर पर सेराराम, केहराराम, रूडाराम, तुलसाराम मोडाराम सहित छात्रावास के समस्त विद्यार्थी व भारी संख्या में समाज बंधु उपस्थित रहे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like