GMCH STORIES

विगत वर्ष की उपलब्धियों में बाडमेर जिला प्रदेश में प्रथम

( Read 6697 Times)

23 Jun 16
Share |
Print This Page
बाडमेर । बीस सूत्री कार्यक्रम की मासिक समीक्षा बैठक गुरूवार को कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल में जिला परिशद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल. नेहरा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में मई माह तक विभिन्न बिन्दुओं में अर्जित उपलब्धियों की विभागवार समीक्षा की गई।
इस अवसर पर नेहरा ने गत वर्ष राज्य में जिले को प्रथम रैंकिंग प्राप्त होने पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि सभी के समग्र प्रयासों से जिले को प्रथम रैंकिंग प्राप्त हुई है। उन्होने कहा कि चालू वर्ष में भी सकि्रयता से कार्य कर निर्धारित लक्ष्य अर्जित करने के प्रयास किये जाए ताकि जिले को इस वर्ष भी प्रथम स्थान हासिल हो सकें।
उन्होने कहा कि चालू वर्ष के लिए कुछ बिन्दुओं में जिले को वार्षिक लक्ष्य आवंटित होने शेश है, ऐसे में गत वर्ष के लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए अभी से कार्ययोजना बनाकर कार्य प्रारम्भ किया जाए। बैठक में उन्होने बीस सूत्री कार्यक्रम के सभी बिन्दुओं की बिन्दुवार विस्तृत समीक्षा की। उन्होने कहा कि सभी विभाग उन्हें आवंटित लक्ष्यों की मासिक प्रगति रिपोर्ट यथा समय प्रेषित कर दे ताकि प्रगति रिपोर्ट को समीक्षा में शामिल किया जा सकें।
बैठक में टीकाकरण कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी नेहरा नें विशेश अभियान चलाकर लक्ष्य अर्जित करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार पर्यावरण संरक्षण एवं वन वृद्धि बिन्दु की समीक्षा के दौरान एसीएफ यू.आर. सियोल ने बताया कि इस वर्ष सार्वजनिक एवं वन भूमि पर ३००० हैक्टयर क्षेत्र में १२ लाख पौधे लगाए जाएगें। महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यक्रम अधिकारी अशोक गोयल ने एक जुलाई से आंगनवाडी केन्द्रों पर करवाये जाने वाले वृक्षारोपण के लिए पौधे उपलब्ध कराने को कहा। जिस पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी नेहरा ने ब्लॉकवार पौधों की मॉग भेजने के निर्देश दिए।
इससे पूर्व आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के सहायक निदेशक हीरालाल मालू ने बीस सूत्री कार्यक्रम की माह मई तक की प्रगति की बिन्दुवार जानकारी कराई। बैठक में जिला रसद अधिकारी राकेश शर्मा, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक धनश्याम गुप्ता, अनुज्ञा निगम के परियोजना प्रबन्धक ताराचन्द चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
This Article/News is also avaliable in following categories : Jaislmer news
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like