GMCH STORIES

भगवान अग्रसेन जयंति महोत्सव २०१७

( Read 2521 Times)

19 Sep 17
Share |
Print This Page
बाडमेर। भगवान अग्रसेन जयंति महोत्सव २०१७ के कार्यक्रमों में अग्रवाल पंचायत की कीर्यकारिणी के तत्वावधान में समाज के लक्ष्मीपुरा स्थित अग्रवाल भवन जिसमें निजी स्कूल चलता है उस मैदान में विभिन्न खेलकूद प्रतियोगितायें समाज के अध्यक्ष मूलचन्द मोदी व सचिव दिलीप बंसल के देखरेख में आयोजित की गई।
अग्रवाल पंचायत बाडमेर के कार्यकारिणी सदस्य राजाराम सर्राफ ने बताया कि रविवार को भगवान अग्रसेन जयंति महोत्सव के दौरान खेलकूद प्रतियोगिताओं में सर्वप्रथम नन्हे-मुन्ने बच्चों की जलेबी दौड प्रतियोगिता दो वर्ग में ५० मीटर दौड कक्षा ३ से ५ के बालक-बालिकाओं की, १०० मीटर दौड कक्षा ६ से ८ व कक्षा ९ से १० के बालक-बालिकाओं की अलग-अलग प्रतियोगिता आयोजित की गई।
सर्राफ ने बताया कि कब्बडी प्रतियोगिता कक्षा ६ से ८, ९ से १०, ११ से १२, अविवाहित वर्ग की प्रतियोगिताऐं टीमों का चयन करके करवाई गई विवाहित वर्ग के पुरूषों की भी कब्बडी प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें ३६ प्रतियोगियों ने भाग लिया और ४ टीमों का लॉटरी से गठन किया गया और मैच खेला गया।
सर्राफ ने बताया कि महिलाओं एवं बालिकाओं की संयुक्त रूप से नारायणदास सर्राफ, दिलीप गर्ग के संयोजन में क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें करीब १२० प्रतियोगी महिलाओं व बालिकाओं ने भाग लिया। मैच रोमांचित रहा। स्कूल मैदान में दोपहर तक समाज के स्वजाति बन्धु सैकडों की संख्या में उपस्थित रहे।
सर्राफ ने बताया कि अग्रवाल पंचायत भवन में तीन वर्गों में अग्रवाल महिला कार्यकारिणी की अध्यक्ष लीला सर्राफ, सदस्य शीतल सिंहल के संयोजन में व सदस्य शोभा सिंहल, इन्द्रा बसंल, मधु सर्राफ, पंचायत के कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंहल व चन्द्रप्रकाश सिंहल की देखरेख में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें तीन वर्गो में ६१ प्रतियोगियों ने भाग लिया। सर्राफ ने बताया कि हाई स्कूल के मैदान में वालीबॉल प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें ४ टीमों का चयन किया गया। एक रोमांचक मैच रस्सा-कस्सी प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें अविवाहित पुरूष वर्ग में ४४ प्रतियोगियों ने भाग लिया ४ टीमों का गठन किया गया। वही विवाहित वर्ग पुरूषों की प्रतियोगिता में ४० प्रतियोगियों ने भाग लिया और ४ टीमों का चयन किया गया। सभी प्रतियोगिताओं में प्रतियोगियों का उत्साह देखने को बना रहा। सभी ने टीम भावना से मैच खेले। विजेताओं को बुधवार को पुरूस्कृत किया जायेगा।
सर्राफ ने बताया कि खेलकूद प्रतियोगिताओं में उत्साहवर्द्धन करने के लिए अग्रवाल पंचायत के कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंहल, सह सचिव श्यामलाल सिंहल, कार्यकारिणी सदस्य नारायणदास सर्राफ, राजाराम सर्राफ, दिलीप गर्ग, पवन सिंहल, सुरेश गोयल, शैलेष सिंहल, अनिल गर्ग, पवन लोहिया, राजाराम सर्राफ पत्रकार, राजाराम गुप्ता, रामस्वरूप सिहंल, पुरूषोतमदास बंसल, रामकिशोर बिदंल, पवन कुमार बसंल सहित समाज के सैकडों अग्रबंधु उपस्थित रहे ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Barmer News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like