GMCH STORIES

स्वतंत्रता दिवस की तैयारी बैठक सम्पन्न

( Read 9244 Times)

21 Jul 18
Share |
Print This Page
स्वतंत्रता दिवस की तैयारी बैठक सम्पन्न बांसवाडा| जिला कलक्टर भगवती प्रसाद ने कहा है कि स्वतन्त्रता दिवस 2018 को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए समस्त विभागीय अधिकारी समन्वय स्थापित करते समयबद्ध तैयारियां सुनिश्चित करें।
जिला कलक्टर ने यह निर्देश शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों से संबंधित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए।
जिला कलक्टर ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में दी जाने वाली प्रस्तुतियों को किसी विशिष्ट थीम पर आधारित करने तथा इसमें निजी विद्यालयों व कॉलेजों की प्रस्तुतियां भी सम्मिलित करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस राष्ट्रीय कार्यक्रम को पूरे हर्षोल्लास व गौरव के साथ आयोजित करने के निर्देश देते हुए कहा कि इसमें प्रस्तुत होने वाले सभी कार्यक्रम इस दिवस की महत्ता को उद्घाटित करने वाले व प्रभावी हो।
बैठक का संचालन करते हुए जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. भंवरलाल ने विभागीय दायित्वों के बारे में जानकारी दी तथा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह के साथ ही खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम, पौधरोपण कार्यक्रम के संबंध में संबद्ध विभागीय अधिकारियों को व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।
उन्होंने जिला मुख्यालय कुशलबाग में पर आयोजित मुख्य समारोह में समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों, महाविद्यालयों, विद्यालयों के स्टाफ विद्यार्थियों को अनिवार्य रुप से उपस्थित होने के साथ ही स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में तमाम अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने मार्च पास्ट और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का रिहर्सल 4 अगस्त से प्रारंभ करने के निर्देश दिए और इसके लिए समस्त तैयारियां पूर्ण करने को कहा।
बैठक में समस्त विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को 15 अगस्त पर अपना मुख्यालय नहीं छोडने व प्लास्टिक के झण्डे का उपयोग नही करने के निर्देश दिए और कहा गया कि स्वाधीनता दिवस पर अनिवार्य रूप से उपस्थित होकर अपने विभागों, संस्थानों तथा मुख्यालय पर आयोजित ध्वजारोहण समारोह में भाग ले।
सम्मान के लिए नाम भेजों या कोई योग्य नहीं है लिखकर दो:
बैठक में कलक्टर ने स्वतंत्रता दिवस पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के सम्मान के विषय पर कहा कि प्रत्येक विभाग से कम से कम एक अधिकारी या कर्मचारी का नाम आवश्यक रूप से भिजवायें अथवा यह लिखकर भेजे कि उनके विभाग या कार्यालय से कोई भी व्यक्ति पुरस्कार के योग्य नहीं है। उन्होंने अपने-अपने विभाग में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मचाारियों के प्रशंसा पत्र के आवेदन के लिए 5 अगस्त को सांय 5 बजे तक प्रस्ताव अनिवार्य रुप से कार्यालय को भिजवाने के निर्देश दिए।
एडीएम को बनाया कॉर्डिनेटर:
बैठक में स्वतंत्रता दिवस समारोह को भव्य, आकर्षक व सुरूचिपूर्ण ढंग से आयोजित करने के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर को कोर्डिनेटर बनाया गया वहीं प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी कुशलबाग मैदान में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय स्वाधीनता समारोह में कार्यक्रम की दृष्टि से रंग-रोगन, टेन्ट, कनात एवं बेरीकेटिंग का कार्य करने के लिए बांसवाड़ा उपखंड अधिकारी, नगरपरिषद बांसवाड़ा के आयुक्त व सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को उत्तरदायी अधिकारी बनाया गया। अतिरिक्त जिला कलक्टर, जिला खेल अधिकारी एवं वरिष्ठ उप जिला शिक्षा अधिकारी शारीरिक शिक्षा को खेलकूद आयोजन करवाने के संबंध में उत्तरदायित्व दिया गया। इसके साथ ही समस्त विभागों की जिम्मेदारी तय की गई कि समारोह के निर्धारित समय के अनुसार ही सारे कार्य संपादित हो।
जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह पर फहराए जाने वाले राष्ट्रीय ध्वज की व्यवस्था करने के लिए पुलिस लाईन के संचित निरीक्षक, कलेक्ट्रेट के प्रशासनिक अधिकारी, नगर परिषद के आयुक्त, उद्यान विभाग के उद्यान निरीक्षक, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक व महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक को जिम्मेदारी दी गई। इस मौके पर बताया गया कि अंतिम पूर्वाभ्यास 13 अगस्त को किया जाएगा।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like