GMCH STORIES

एम्पावर्ड कमेटी की बैठक

( Read 3838 Times)

23 Jun 18
Share |
Print This Page
बाँसवाडा । आज राज्य सरकार द्वारा गठित नगर परिषद् बांसवाडा की एम्पावर्ड कमेटी की बैठक श्री वीराराम, उपखण्ड अधिकारी, बांसवाडा की अध्यक्षता में नगर परिषद् कार्यालय में आयोजित की गयी। बैठक में विशेष आमंत्रित सदस्य श्रीमान् धनसिंहजी रावत, माननीय ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज राज्यमंत्री महोदय, नगर परिषद् की सभापति मंजुबाला पुरोहित, आयुक्त, सहायक अभियंता, सहायक नगर नियोजक, राजस्व निरीक्षक, कनिष्ठ लेखाकार भी उपस्थित थे। बैठक में मुख्य रूप से लम्बित ५४ भवन मानचित्र अनुमोदन से सम्बन्धित पत्रावलियों पर विचार-विमर्श किया जाकर ४० पत्रावलियों के निष्पादन का निर्णय लिया गया। पूर्व में कृषि भूमि पर बसी आवासीय कॉलोनियों के के नियमन/आवंटन पर विचार-विमर्श किया जाकर ३८ पट्टे जारी करने के निर्णय का अनुमोदन किया गया। साथ ही ६३ पत्रावलियों की दस्तावेजो की कमी शीघ्र ही पूर्ण कर पत्रावलियों का निस्तारण एक माह में करने एवं ३५ पत्रावलियो का सात दिवस में निस्तारण करने का निर्णय लिया गया। ९० ’क‘ की कार्यवाही के उपरान्त टाउनशीप पॉलिसी २०१० के बिन्दू संख्या ५ की पालना में सीवरेज, स्टार्मवाटर, ड्रेनेज की नियमानुसार राशि वसुलने करने का निर्णय लिया गया एवं ओवर हेण्ड टैंक की राशि वसुली का निर्णय आगामी बैठक में रखा जाना तय किया गया। विकासकर्ता द्वारा प्रस्तावित योजना में ५ प्रतिशत भूमि सार्वजनिक उपयोग हेतु आरक्षित करने या ५ प्रतिशत आरक्षित दर की राशि परिषद् में जमा करवाने बाबत् मार्गदर्शन निदेशालय से लिये जाने का निर्णय लिया गया।
पूर्व की बैठको में सीज किये गये भवन एवं बिना तामीर स्वीकृति के निर्माणाधीन भवनों पर नियमानुसार सख्त कारवाही के निर्देश माननीय मंत्री महोदय द्वारा दिये गये। मुख्यमंत्री महोदय के बांसवाडा आगमन पर गडेरिया लौहार द्वारा भूमि आंवटन की मांग पर १४ आवेदको को पट्टे जारी करने का निर्णय लिया गया। दूकान/जमीन ३० वर्षीय अनुबंध पर जमा राशि का रिफण्ड हेतु राज्य सरकार से मार्गदर्शन प्राप्त कर अग्रिम कार्यवाही का निर्णय लिया गया।
अध्यक्ष एम्पावर्ड समिति एवं माननीय मंत्री महोदय द्वारा अवैध निर्माण पर सख्ती करने, तामीर की पत्रावलियों को शीघ्र निस्तारण करने, पंजीकृत वाटिकाओं से राज्य सरकार से निर्धारित राशि वसुली करने, अपंजीकृत वाटिकाओं पर कार्यवाही करने का निर्णय लिया गया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Banswara News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like